Move to Jagran APP

पैक्स चुनाव को ले 11 सौ व्यक्तियों को किया गया बांड डाउन

एसडीओ कार्यालय में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी की अध्यक्षता में पैक्स चुनाव के अलावा भूमि विवाद के निपटारे को लेकर बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:17 AM (IST)
पैक्स चुनाव को ले 11 सौ व्यक्तियों को किया गया बांड डाउन
पैक्स चुनाव को ले 11 सौ व्यक्तियों को किया गया बांड डाउन

जहानाबाद । एसडीओ कार्यालय में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी की अध्यक्षता में पैक्स चुनाव के अलावा भूमि विवाद के निपटारे को लेकर बैठक आयोजित की गई। मौके पर एसडीओ ने उपस्थित सातों प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्षों को पैक्स चुनाव को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण नौ दिसंबर को सदर तथा काको प्रखंड के 30 पंचायतों में चुनाव होना है। इन पंचायतों में असामाजिक तत्वों पर ध्यान रखने की जरूरत है। थानाध्यक्षों को चुनाव के मद्देनजर लोगों पर 107 तथा बांड डाउन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अभी तक एक हजार से अधिक लोगों का बांड डाउन किया जा चुका है। उन्होंने अधिकारियों से आदर्श आचार संहिता का अक्षरश: पालन करने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हालत में प्रत्याशियों को इस कानून में ढील नहीं दी जाए। मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें अपने मतदान करने को लेकर प्रेरित करने का काम करें। प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं के प्रलोभन देने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर आम आवाम से सहयोग करने की अपील की। उन्हेांने कहा कि मतदाता किसी प्रत्याशी के बहकावे में नहीं आए। मतदान करना उनका अपना अधिकार है।

loksabha election banner

बैठक में विभिन्न प्रखंड से आए 15 भूमि विवाद के मामले को सुनवाई करते हुए तीन को ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया। शेष 11 मामलों की सुनवाई को लेकर समय निर्धारित किया गया है। एसडीओ ने कहा कि भूमि विवाद के निपटारे के लिए अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष का आपस में सामंजस्य जरूरी है। जब तक दोनों एक साथ नहीं बैठेंगे तब तक समस्याओं का निपटारा संभव नहीं है। अंचलाधिकारी द्वारा कुछ जटिल समस्याओं को बैठक में उठाया गया। जिस पर एसडीओ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्या का समाधान किया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने थानाध्यक्षों को पुलिस फ्रेंडली के रूप में लोगों से बात कर भूमि विवाद के मामले को निपटारे में सहयोग करें। थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों का हमेशा भ्रमण करते रहे। पुलिस गश्ती के कारण असामाजिक तत्व के लोग गलत काम करने से डरते हैं। इस मौके पर सदर बीडीओ देवेंद्र पासवान, सीओ संजय कुमार अंबष्ठ सहित सभी प्रखंड के बीडीओ, अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.