जहानाबाद, जेएनएन। जहानाबाद के पाली थाना क्षेत्र के बंधुचक गांव में बरात में नाच के दौरान दूल्हे की फोल्डिंग के पास अचानक हुए बम विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल हरेंद्र कुमार, प्रणव कुमार तथा विमलेश कुमार को पीएमसीएच और शशिकांत को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

मृतकों में गया के घुघनीटांड़ निवासी जगदीश प्रसाद, पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र के बेलदारीचक निवासी अमरजीत कुमार तथा भोजपुर के हरबसपुर निवासी सरोज बिंद  हैं। विस्फोट के बाद बरात में अफरातफरी मच गई। किसी तरह शादी संपन्न करा कर वर-वधू को विदा किया गया। सूचना पर डीएम नवीन कुमार, प्रभारी एसपी व अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने भी मौके का निरीक्षण किया। एएसपी ने तीन मौतों की पुष्टि की है।  

बंधुचक गांव के हीरा बिंद की बेटी की बरात शनिवार को पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र के बेलदारी चक से आई थी। नाच का इंतजाम था। बरातियों के लिए फोल्डिंग लगाई गई थीं। नाच-गाने के साथ रस्में चल रही थीं। इसी बीच, दूल्हे की फोल्डिंग के पास जोरदार विस्फोट हुआ। इससे सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को जहानाबाद सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां जगदीश प्रसाद की मौत हो गई।

जहानाबाद से जख्मी शशिकांत को छोड़ अन्य पांच जख्मी लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पीएमसीएच पहुंचते ही अमरजीत और सरोज बिंद की भी मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार, किसी ने वहां बम रखा था जो फट गया। डीएम ने बताया कि घटनास्थल की जांच के लिए एफएसएल टीम को बुलाया गया है। एसपी ने जांच के लिए टीम का गठन किया है जिस स्थान पर विस्फोट हुआ है, उसे सील कर वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस