जहानाबाद। नगर थाना क्षेत्र के इरकी ग्रिड के समीप पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-83 पर गुरुवार को कचरा उठाव वाहन की ठोकर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान पटना जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र के खड़ौआ निवासी नवल किशोर शर्मा के पुत्र राज किशोर शर्मा (40 वर्ष) के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह बाइक पर सवार होकर गया की ओर जा रहा था। वह ज्योंहि इरकी ग्रिड के समीप पहुंचा कि विपरीत दिशा से आ रही कचरा उठाव वाहन से टक्कर हो गई। परिणामस्वरूप उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना के बाद आसपास के लोगों ने कचरा उठाव वाहन के चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। नशे में था चालक

थानाध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि कचरा उठाव वाहन के गिरफ्तार चालक नशे में है। उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया है।

तेज रफ्तार से हो रहे हादसे

बताते चलें कि राष्ट्रीय राजमर्ग संख्या 83 पर वाहन की तेज रफ्तार की चपेट में आने से कई लोगों की जान चली गई है। एक माह में तकरीबन 10 लोगों की जान गंवानी पड़ी। जहानाबाद शहर से निकलने के बाद सड़क पर वाहन की रफ्तार अधिक हो जाती है। सड़ के किनारे घनी आबादी रहने के कारण घटनाएं घटते रहती है। सड़क पर लोग बैठे रहते है जिसके कारण वाहन चालक बचाने में अपनी जान खो दे रहे हैं। घटना के बाद प्रशासन सतर्क होती है लेकिन धीरे-धीरे फिर वही स्थिति हो जाती है।

Edited By: Jagran