Move to Jagran APP

दंडाधिकारी और पुलिस बल के हवाले किए गए सभी बूथ

समाहरणालय के सभाकक्ष में रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी नवीन कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सोमवार को पूर्वाह्न सात बजे से मतदान प्रारंभ हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:13 AM (IST)
दंडाधिकारी और पुलिस बल के हवाले किए गए सभी बूथ
दंडाधिकारी और पुलिस बल के हवाले किए गए सभी बूथ

जहानाबाद। समाहरणालय के सभाकक्ष में रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी नवीन कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सोमवार को पूर्वाह्न सात बजे से मतदान प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर अपराह्न तीन बजे तक मतदान संपन्न कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पैक्स चुनाव को निष्पक्ष,स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर 204 पीठासीन पदाधिकारी,21 पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी बूथों को दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल के हवाले कर दिया गया है। जहानाबाद प्रखंड में आठ संवेदनशील तथा 12 अतिसंवेदनशील एवं काको में छह संवेदनशील तथा 22 अतिसंवेदनशील बूथ बनाए गए है। बूथ के 200 मीटर की परिधि तक आम आवाम की जमघट तथा आ‌र्म्स दिखाई पड़ने पर उनलोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 241 लोगों को बांड डाउन किया गया है। जहानाबाद के 14 तथा काको के 16 पंचायतों में मतदान होना है। सदर प्रखंड के 15 हजार 851 तथा काको-19 हजार 480 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए तीन क्यूएटी का गठन किया गया है जो काको, जहानाबाद तथा नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त रहेंगे। डीएम ने कहा कि जिस थाना क्षेत्र के पंचायत में चुनाव नहीं हो रहा वहां के थानाध्यक्ष अपने समीप वाले थाना क्षेत्र के चुनाव में सहयेाग करेंगे। कमजोर वर्ग के मतदाताओं को सुरक्षा, विधि-व्यवस्था एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है। जहानाबाद प्रखंड तथा काको को दो-दो जोन मे विभिक्त किया गया है। सदर में भू-अर्जन पदाधिकारी सत्यप्रकाश तथा परिक्ष्यमान वरीय उप समाहर्ता धनंजय त्रिपाठी ,काको में खाद्य निगम के प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद तथा भूमि सुधार उपसमाहर्ता शिवगतुल्लाह को जोनल दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

loksabha election banner

निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सूचना तंत्र को मजबूत तथा शिकायतों का त्वरित निष्पादन करने को लेकर अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसका दूरभाष संख्या-06114-223013 है। नियंत्रण कक्ष में अपर समाहर्ता अरबिद मंडल वरीय प्रभार में रहेंगे। पुलिस अधीक्षक मनीष ने कहा कि बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। असामाजिक तत्वों नजर रखी जा रही है। चुनाव के दौरान वायरलेस सेट पर प्रतिनियुक्त कर्मी को सजग रहने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी अप्रिय वारदात की खबर मिलेग पुलिस बिना समय गंवाए कूच कर जाएगी। चुनाव में धांधली बरतने वाले लेागों को बख्शा नहीं जाएगा। एएसपी अयोध्या प्रसाद एवं एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव को संपूर्ण मतदान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मौके पर एडीएम अरबिद मंडल,सहाकारिता पदाधिकारी बाबू राजा,पंचायती राज पदाधिकारी महफूज आलम,डीईओ विद्या सागर सिंह सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे। सदर व काको के पांच-पांच पंचायतों में नहीं होगा मतदान जिलाधिकारी ने बताया कि सदर प्रखंड के सिकरिया,मुठेर, कल्पा, लरसा तथा पंडूई पैक्स एवं काको के पश्चिमी काको, नोनहीं, मनियावां, डेढ़सैया तथा बढ़ौना पैक्स में अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन के कारण इन पंचायतों में मतदान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.