जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के हरखौली पश्चिम टोला से बीते 15 जनवरी को सोलर प्लांट से चोरी हुई सोलर प्लेट व बैटरी के साथ पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों युवकों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में सोलर व बैटरी को बरामद की। मामले की जांच करने के बाद गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि मीरगंज थाना क्षेत्र के हरखौली पश्चिम टोला स्थित एक सोलर प्लांट से 11 लाख से अधिक की सोलर प्लेट व बैटरी की चोरी कर ली गई थी। चोरी की घटना के बाद कंपनी के एचआर निशांत गुंजन के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस इसकी जांच शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने सोलर प्लांट के गार्ड उचकागांव थाना क्षेत्र के बालाहाता गांव निवासी अलगु राम के पुत्र दीपक राम को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान गार्ड ने बताया कि प्लांट से सोलर व बैटरी की चोरी कर वह सिवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के पिपरा बसंत गांव निवासी मतिम आलम व एजाजुद्दिन अंसारी दे दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने पिपरा बसंत गांव में छापेमारी कर 96 पीस सोलर प्लेट व 12 पीस बैटरी के साथ दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पूछताछ करने के बाद पुलिस उन्हें सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

दो लीटर शराब के साथ युवक गिरफ्तार

संसू, बैकुंठपुर: पुलिस ने सोनवलिया गांव में छापेमारी कर दो लीटर देसी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि दारोगा राजेंद्र राम गश्ती पर थे। गश्ती के दौरान शराब बिक्री की सूचना मिली। छापेमारी के दौरान युवक भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे दबोच लिया गया। पकड़ा गया युवक बुलेट साह है।

Edited By: Jagran