Move to Jagran APP

बिहार बंद समर्थक व दुकानदार भिड़े, पथराव से हाईवे पर मची भगदड़

प्रमोशन में आरक्षण देने तथा सीएए व एनआरसी के खिलाफ भीम आर्मी के बिहार बंद के दौरान शहर के बंजारी मोड़ के समीप बंद समर्थक तथा दुकानदार भिड़ गए। इस दौरान दोनों के बीच पथराव शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:14 AM (IST)
बिहार बंद समर्थक व दुकानदार भिड़े, पथराव से हाईवे पर मची भगदड़
बिहार बंद समर्थक व दुकानदार भिड़े, पथराव से हाईवे पर मची भगदड़

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : प्रमोशन में आरक्षण देने तथा सीएए व एनआरसी के खिलाफ भीम आर्मी के बिहार बंद के दौरान शहर के बंजारी मोड़ के समीप बंद समर्थक तथा दुकानदार भिड़ गए। इस दौरान दोनों के बीच पथराव शुरू हो गया। जिससे एनएच 28 पर भगदड़ मच गई । इस बीच मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने स्थित संभालते हुए दोनों पक्ष को समझा कर शांत करा दिया। स्थित शांत होने के बाद बंद समर्थक आगे बढ़ गए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि भीम आर्मी के कार्यकर्ता शहर में जुलूस निकाल कर दुकानें बंद करा रहे थे। दुकानें बंद करने के दौरान बंजारी मोड़ के समीप एक मोबाइल की दुकान को जबरन बंद कराने लगे। जिसको लेकर दुकानदार वह कार्यकर्ता उलझ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दुकानदार को नाली में गिरा दिया। एक ग्राहक के साथ भी मारपीट किया। इसी बीच मौके पर पुलिस के पहुंचने पर कार्यकर्ता वहां से बंजारी मोड़ पर पहुंच गये तथा टायर जलाकर एन एच 28 को जाम कर दिया। तभी कुछ देर बाद दुकानदार तथा स्थानीय लोग वहां पहुंच गये। और दुकानदार के साथ हुई घटना को लेकर आपस में उलझे गये। देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोग पथराव करने लगे। जिससे हाईवे पर भगदड़ मच गई। बाद में पुलिस ने स्थित पर नियंत्रण पाते हुए दोनों पक्ष को शांत करा दिया। इस घटना को छोड़कर जिले में बिहार बंद का मिलाजुला असर दिखा। शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालयों में अधिकांश दुकानें खुली रही। हालांकि शहर में बंद समर्थकों के जुलूस निकालने तथा सड़क जाम करने से आवागन पर असर पड़ा।

इनसेट

बंद समर्थकों ने जुलूस निकाल हाईवे किया जाम

गोपालगंज : प्रमोशन में आरक्षण देने तथा सीएए व एनआरसी के खिलाफ बिहार बंद के समर्थन में भी आर्मी के कार्यकर्ता शहर की सड़कों उतर आए। कार्यकर्ता शहर में जुलूस निकाल कर दुकानें बंद कराते रहे। सीएए वापस लो तथा संविधान बचाओ के नारे गूंजते रहे। इस दौरान बंद समर्थको पोस्ट ऑफिस चौक तथा अंबेडकर चौक को जाम करने के बाद बंजारी मोड़ पर पहुंच कर टायर जलाकर एनएच 28 को जाम कर दिया। जिससे एनएच पर वाहनों की कतार लग गई। इसी दौरान दुकानदारों से झड़प के बाद बंद समर्थकों व दुकानदारों के बीच पथराव शुरू हो गया। जिसे देख मौके पर मौजूद पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाते हुए बंद समर्थकों को खदेड़ कर एनएच 28 को जाम से मुक्त करा दिया।

प्रमोशन में आरक्षण देने तथा सीएए व एनआरसी के खिलाफ भीम आर्मी ने बिहार बंद कर आह्वान किया था। इस आह्वान पर रविवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ता शहर के सड़कों पर उतर आए। शहर के मौनिया चौक से कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर दुकानें बंद कराने निकल पड़े। जुलूस जिधर से गुजरा उधर की दुकानें का शटर गिरता चला गया। हालांकि जुलूस गुजरने के बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें फिर खोल लिया। इस दौरान बंद समर्थकों ने पोस्ट ऑफिस चौक को जाम कर दिया। जाम के कारण एक न्यायाधीश का वाहन भी जाम में फंस गया। कुछ देर जाम करने के बाद कार्यकर्ता अंबेडकर चौक पहुंचे कर वहां भी सड़क जाम कर दिया। यहां से कार्यकर्ता जुलूस निकालते हुए बंजारी मोड़ पहुंच कर टायर जलाकर एनएच 28 को जाम कर दिया। बाद में दुकानदारों व बंद समर्थकों के बीच पथराव के बाद पुलिस ने बंद समर्थकों को वहां से खदेड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.