Move to Jagran APP

गोपालगंज के लालाछापर ज्वेलरी दुकान लूटकांड की जांच के लिए एसआइटी गठित

ज्वेलरी दुकान में दिनदहाड़े लूटपाट से लोगों में दहशत पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लोग उठा रहे सवाल।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:26 PM (IST)
गोपालगंज के लालाछापर ज्वेलरी दुकान लूटकांड की जांच के लिए एसआइटी गठित
गोपालगंज के लालाछापर ज्वेलरी दुकान लूटकांड की जांच के लिए एसआइटी गठित

संवाद सूत्र, भोरे(गोपालगंज) : भोरे थाना क्षेत्र के लालाछापर बाजार में दीपक वर्मा की ज्वेलरी दुकान पर धावा बोल कर लाखों रुपये के सोना व चांदी के जेवर लूटकर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दे दी है। दिनदहाड़े हुए लूटकांड से लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है। कोरोना संक्रमण को लेकर धारा 144 लागू होने के बाद भी अपराधियों के बाजार में इस वारदात को अंजाम देने से लोग पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। इस बीच इस लूटकांड में शामिल अपराधियों की धर पकड़ के लिए हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि एसआइटी में उनके अलावे प्रशिक्षु डीएसपी निशु मल्लिक, भोरे थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, एसआइ राकेश कुमार शर्मा, विजयीपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार और कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा को शामिल किया गया है। विजयीपुर थाना क्षेत्र के धोबवलिया गांव निवासी दीपक वर्मा भोरे के लालाछापर बाजार में स्थित अपनी ज्वेलरी की दुकान में ग्राहकों को ज्वेलरी दिखा रहे थे कि एकाएक अपराधी आ धमके और सभी को कब्जे में ले लिया। दुकान में लगे सीसी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। उसकी मदद से अपराधियों की पहचान की जा रही है। इनसेट

loksabha election banner

रेकी करने के बाद घटना को दिया अंजाम

भोरे(गोपालगंज) : लालाछापर बाजार में ज्वेलरी दुकान पर धावा बोलकर लूटपाट करने वाले अपराधियों ने घटना को अंजाम देने से पहले कई दिन तक रेकी की थी। तीन बाइक पर सवार छह अपराधी उत्तर प्रदेश की तरफ से लालाछापर बाजार पहुंचे थे। ज्वेलरी दुकान पर पहुंचने से पहले सभी अपराधियों ने अपने मुंह को मास्क लगाने के बाद उसके ऊपर गमछा लपेट कर चेहरे को पूरी तरह से ढंक लिया था। अपराधी ज्वेलरी दुकान के बाहर बाइक खड़ी कर बेखौफ दुकान में घुस गए। दुकान में घुसने के बाद अपराधियों ने हथियार के बल पर दुकानदार तथा ग्राहकों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद अपराधियों ने आराम से ज्वेलरी लूट लिया। जिस अंदाज से अपराधियों ने ज्वेलरी को सेफ से समेटा, उससे पुलिस का यह अंदाज है कि वे पहले भी दुकान में आकर दुकान का मुआयना कर चुके थे। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी जिस रास्ते से आए थे, उसी रास्ते होकर उत्तर प्रदेश की तरफ भाग निकले। लालाछापर बाजार से तीन किलोमीटर दूरी पर उत्तर प्रदेश की सीमा है। पुलिस का अनुमान है कि इस लूटकांड में स्थानीय समेत कुछ उत्तर प्रदेश के अपराधी भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.