Move to Jagran APP

आयूष चिकित्सक सहित सात और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

गोपालगंज।अनलॉक वन में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन नए इलाकों में संक्रमित मिलने लगे हैं। गुरुवार को एक आयूष चिकित्सक व एक मासूम बचे सहित सात लोग कोरोना से संक्रमित मिले। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 297 तक जा पहुंचा है। इस बीच पिछले चौबीस घंटे के दौरान 28 और लोग स्वस्थ्य होकर आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलकर अपने घर पहुंचे। घर लौटे लोगों को चिकित्सकों ने 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया हे। गुरुवार को संक्रमित मिले सभी सात लोगों को चिकित्सकों की टीम ने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:10 PM (IST)
आयूष चिकित्सक सहित सात और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
आयूष चिकित्सक सहित सात और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

गोपालगंज।अनलॉक वन में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन नए इलाकों में संक्रमित मिलने लगे हैं। गुरुवार को एक आयूष चिकित्सक व एक मासूम बच्चे सहित सात लोग कोरोना से संक्रमित मिले। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 297 तक जा पहुंचा है। इस बीच पिछले चौबीस घंटे के दौरान 28 और लोग स्वस्थ्य होकर आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलकर अपने घर पहुंचे। घर लौटे लोगों को चिकित्सकों ने 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया हे। गुरुवार को संक्रमित मिले सभी सात लोगों को चिकित्सकों की टीम ने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

loksabha election banner

पिछले दस दिनों से कोरोना संक्रमण प्रवासियों से बाहर निकलकर आम लेागों में फैलने लगा है। इस बीच संक्रमित मिले कई लोगों का चेन भी नहीं मिलने से प्रशासन इस बात को लेकर आशंकित है कि कहीं इसका प्रसार समुदाय स्तर पर तो नहीं होने लगा है। ऐसे में प्रशासनिक देखरेख में रैंडम सैंपल कलेक्शन का कार्य प्रारंभ किया गया है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले सात लोगों के संक्रमित मिलने के बाद इसका आंकड़ा तीन सौ के करीब पहुंच गया है। हालांकि अच्छी बात इस बीच यह रही कि 28 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का आंकड़ा 232 तक पहुंच गया है। जबकि पूरे जिले में एक्टिव केस की संख्या अब 65 है। गुरुवार को संक्रमित मिले लेागों में गोपालगंज में चार, सिधवलिया प्रखंड में दो तथा बरौली प्रखंड में एक व्यक्ति शामिल है। प्रशासनिक स्तर पर संक्रमित मिले सभी सात लोगों के परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल प्राप्त कर उसकी जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

इनसेट

अबतक आठ हजार लोगों की जांच का कार्य पूर्ण

गोपालगंज : प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार अबतक पूरे जिले में आठ हजार लोगों की जांच का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इनमें से 7405 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जबकि 595 लोगों की रिपोर्ट का अब भी इंतजार है। पिछले तीन दिनों से बाजारों में सैंपल प्राप्त किए जाने के कारण पेंडिग जांच रिपोर्ट की संख्या में इजाफा हुआ है। इनका सैंपल रिपोर्ट आने के बाद जिले में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या और बढ़ने की संभावना से प्रशासन ने इंकार नहीं किया गया है।

इनसेट

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

प्रखंड कुल संक्रमित ठीक हुए

गोपालगंज 54 45

बरौली 25 20

बैकुंठपुर 10 07

भोरे 21 18

हथुआ 30 24

कटेया 13 10

कुचायकोट 14 08

मांझा 15 14

पंचदेवरी 18 13

फुलवरिया 08 08

सिधवलिया 36 30

थावे 22 11

उचकागांव 12 07

विजयीपुर 07 05

मीरगंज 05 03

अन्य स्थान 08 08

कुल 297 232


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.