Move to Jagran APP

लूटकांड में स्कार्पियो मालिक गिरफ्तार, 50 हजार रुपया बरामद

गोपालगंज स्कार्पियो से पटना रहे एक ग्रामीण व उनके पुत्र पर थावे थाना क्षेत्र के भगवानपुर उपरछंटा गांव के समीप हमला कर तीन लाख रुपया लूट लिए जाने के मामले में पुलिस ने स्कार्पियो मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 09:43 PM (IST)
लूटकांड में स्कार्पियो मालिक गिरफ्तार, 50 हजार रुपया बरामद
लूटकांड में स्कार्पियो मालिक गिरफ्तार, 50 हजार रुपया बरामद

गोपालगंज : स्कार्पियो से पटना रहे एक ग्रामीण व उनके पुत्र पर थावे थाना क्षेत्र के भगवानपुर उपरछंटा गांव के समीप हमला कर तीन लाख रुपया लूट लिए जाने के मामले में पुलिस ने स्कार्पियो मालिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से 50 हजार रुपया भी बरामद कर लिया है। आरोपित से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

loksabha election banner

लूटाकांड में स्कार्पियो मालिक को लूटी गई रकम के साथ गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता कर सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि कुचायकोट थाना क्षेत्र के लोहरपट्टी गांव निवासी महाशय राम अपने पुत्र मंगेश कृपलानी के साथ किराए पर स्कार्पियो लेकर एक केस की पैरवी करने हाईकोर्ट पटना जा रहे थे। अभी ये लोग थावे थाना क्षेत्र के भगवानपुर उपरछंटा गांव के समीप पहुंचे ही थे कि दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने स्कार्पियो को रोक लिया तथा धारदार हथियार से महाशय राम तथा इनके पुत्र मंगेश कृपलानी पर हमला कर उन्हें घायल करने के बाद इनके पास मौजूद तीन लाख रुपया लूट कर बदमाश फरार हो गए थे। इस घटना के बाद लूट के शिकार बने ग्रामीण ने इसकी सूचना थावे थानाध्यक्ष विशाल आनंद को सूचना दिया गया। सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष विशाल आनंद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इस टीम ने छापेमारी कर थावे थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी स्कार्पियो मालिक सुजीत राम को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित के पास से लूटी गई रकम में से 50 हजार रुपया बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इस लूटकांड में थावे थाना क्षेत्र के सिहोरवां गांव निवासी मतिश पासवान तथा थाना क्षेत्र के गौसिया डुमरिया गांव निवासी अमित तिवारी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।

इनसेट

स्कार्पियो मालिक ने ही रची थी लूट की साजिश

गोपालगंज : लूटकांड में गिरफ्तार स्कार्पियो मालिक ने किराए पर स्कार्पियो लेकर पटना जा रहे ग्रामीण को लूटने की साजिश रची थी। एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किया गया आरोपित सुजीत राम ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसकी स्कापियो किराए पर लेकर जा रहे महाशय राम के पास तीन लाख रुपया है तो उसने उस रुपये को लूटने के लिए साजिश किया। इस साजिश के तहत स्कार्पियो खुद सुजीत राम चलाने लगा। साजिश के अनुसार रास्ते में कोन्हवां मोड़ के पास डीजल भराने के लिए स्कार्पियो को 15 मिनट रोक दिया। फिर शहर के अस्पताल मोड़ पर चाय पीने के बहाने 20 मिटन तक स्कार्पियो को रोके रखा। इस दौरान यह मोबाइल से इस साजिश में शामिल अपने साथियों से लगातार बात करते हुए उन्हें लोकेशन की जानकारी देता रहा। जब स्कार्पियो थावे थाना क्षेत्र के उपरछंटा गांव के समीप पहुंची तो इसके साथी बाइक से वहां पहुंच गए तथा स्कार्पियो रोक कर महाशय राम व उनके पुत्र पर धारदार हथियार से हमला कर उनके पास मौजूद तीन लाख रुपया लूट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.