Move to Jagran APP

एडमिट कार्ड के लिए वसूली पर भड़के छात्र, प्रदर्शन

प्रखंड के ब्रह्माईन गांव में स्थित माया छोटा माध्यमिक सह इंटर कॉलेज में एडमिट कार्ड देने के नाम पर रुपया मांगे जाने से छात्र भड़क गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 06:20 PM (IST)
एडमिट कार्ड के लिए वसूली पर भड़के छात्र, प्रदर्शन
एडमिट कार्ड के लिए वसूली पर भड़के छात्र, प्रदर्शन

गोपालगंज। प्रखंड के ब्रह्माईन गांव में स्थित माया छोटा माध्यमिक सह इंटर कॉलेज में एडमिट कार्ड देने के नाम पर रुपया मांगे जाने से छात्र भड़क गए। आक्रोशित छात्रों ने इस बात की शिकायत करने हेडमास्टर के कमरे में पहुंच गए। छात्र तथा हेडमास्टर के बीच बहस होने लगी। इस बीच कुछ छात्र अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकार्डिंग करने लगे। जिस पर बिफरी हेडमास्टर ने छात्रों को पुलिस से पीटवाने की धमकी देते हुए अपने कमरे से निकाल दिया तथा अंदर से कमरा बंद कर लिया। हेडमास्टर के कमरे से निकाले जाने के बाद छात्र प्रदर्शन कार्यालय के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र मनीष कुमार, अजीत कुमार, राजा अली, वसीम अकरम, दिलीप कुमार, राजेश कुमार, पंकज कुमार, ईश्वर कुमार, विकास कुमार, सचिन कुमार, वैभव कुमार, अनूप कुमार आदि का आरोप था कि हेडमास्टर छात्र-छात्राओं के साथ गाली गलौज करती हैं। प्रैक्टिकल में नंबर काटने की धमकी देकर प्रति विषय 200 रुपये की वसूली की गई है। एडमिट कार्ड देने के लिए 50 रुपया मांगा जा रहा है।स उनका यह भी आरोप था कि साइकिल का रसीद जमा करने के बावजूद भी हेड मास्टर ने साइकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति की राशि खाते में नहीं भेजी है। पिछले दो साल के अंदर एक बार भी मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत घुमाने नहीं ले जाया गया है। छात्र हेडमास्टर को पद से हटवाने की मांग कर रहे थे। हालांकि इसी बीच किसी ने छात्रों के प्रदर्शन करने की सूचना जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर का दिया। सूचना पर डीएम के निर्देश पर बीडीओ संदीप सौरभ पुलिस पदाधिकारी महावीर प्रसाद के साथ विद्यालय पहुंच गए। छात्रों ने बीडीओ से भी हेडमास्टर पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। बीडीओ ने छात्रों को समझा कर शांत कराने के बाद उन्हें वरीय पदाधिकारियों को रिपोर्ट भेजने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.