Move to Jagran APP

परेशानी से बचना हो तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी करें वाहन

?????? ?????? ?? ??? ??? ??????? ???? ??????? ??? ??? ?????? ??

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:45 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 06:28 AM (IST)
परेशानी से बचना हो तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी करें वाहन
परेशानी से बचना हो तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी करें वाहन

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : सप्तमी शनिवार को शहर में स्थापित पूजा पंडालों में मां दुर्गा का पट खुलने के साथ ही चहल पहल बढ़ गई है। मां दुर्गा का दर्शन करने आने वाली भीड़ के कारण शहर की सड़कों का जमा में फंसने का सिलसिला शुरू हो गया है। अष्टमी, नवमी तथा दशहरा को हर साल की तरफ इस बार भी सड़कों पर भारी भीड़ के कारण वाहन लेकर चलना शायद संभव नहीं होगा। ऐसे में जाम में फंस कर वाहन पर बैठे-बैठे पसीना बहाने से बेहतर वाहन खड़ी कर पैदल ही पूजा पंडाल में जाकर मां दुर्गा का दर्शन कर मेला का आनंद उठाना होगा। जिला प्रशासन ने भी दुर्गा पूजा तथा दशहरा में शहर में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए वाहन खड़ी करने का स्थान निर्धारित कर दिया है। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए शहर में वाहन खड़ी करने के लिए शहर में पांच अस्थाई पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। इसके साथ ही शहर में बड़े वाहनों की इंट्री पर भी प्रशासन ने रोक लगा दी है। इस संबंध में नगर परिषद के चेयरमैन हरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में दुर्गा पूजा तथा दशहरा पर शहर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ने को देखे हुए प्रशासन ने लोगों को कोई परेशानी न हो इसको लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शहर में वाहन खड़ी करने के लिए मिज स्टेडियम, कमला राय महाविद्यालय, गंडक कॉलोनी कैंपस, डॉक्टर कौशल्या चौक के समीप, सदर प्रखंड कार्यालय परिसर तथा मिट स्टेडियम में पार्किंग स्थल बनाया गया है। इसके साथ ही शहर में बड़े वाहनों के इंट्री पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा तथा दशहरा को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर में जगह जगह दंडाधिकारी के साथ पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। सदी वर्दी में भी तैनात रहेगी पुलिस

loksabha election banner

गोपालगंज : दुर्गा पूजा के दौरान मां दुर्गा का दर्शन करने वाली युवतियों तथा महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले मनचलों पर प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। मनचलों पर नजर रखने के लिए पूजा पंडाल तथा उसके आसपास के साथ ही शहर में जगह जगह सदी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही सादी वर्दी में महिला पुलिस को भी तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.