जासं, गोपालगंज : अब बड़े शहरों की तर्ज पर शहर के बीचोंबीच सिनेमा रोड में करीब 26 हजार स्क्वायर फीट पर जिला परिषद मॉल बनाएगा। इसको लेकर जिला परिषद की बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया जा चुका है। बैठक में प्रस्ताव लाने के बाद उसे पारित भी कर दिया गया है। शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़कर उसपर 26 हजार स्क्वायर फीट में भव्य मॉल पटना व गोरखपुर की तर्ज पर बनाया जाएगा। इसके लिए मापी भी जिला परिषद ने करा ली।

जिला परिषद अध्यक्ष सुभाष सिंह ने बताया कि जिला परिषद के द्वारा राजस्व बढ़ाने की दिशा में कार्य किया जाना है। इस दौरान जिला परिषद के द्वारा शहर के बीचोंबीच मॉल का निर्माण करने की योजना बनाई जा रही है। इस दौरान बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव लाया गया कि जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़कर उसपर 26 हजार स्क्वायर फीट में भव्य मॉल बनाया जाएगा। साथ ही पूर्व से चल रही दुकानों को तोड़ दिया जाएगा। इसको लेकर करीब 50 करोड़ की लागत से बनाया जाना है। उन्होंने बताया कि शहर में बनने वाले मॉल में बेहतर पार्किग की सुविधा होगी। सभी प्रकार के व्यवसायियों को दुकान देकर मॉल को भव्य बनाया जाएगा। इससे राजस्व की प्राप्ति भी बढ़ेगी। साथ ही शहर को एक अनोखा मॉल भी मिलेगा। इसको लेकर जिला परिषद के जेई अमरेंद्र कुमार सिंह व कर्मी के द्वारा जमीन की मापी कराने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही जिला परिषद जल्द ही एक बैठक कर मॉल बनाने की योजना पर मुहर लगाने का कार्य पूर्ण कर लेगी।

पूर्व से चल रही तीस दुकानें तोड़ी जाएंगी

शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़कर उसपर मॉल बनाने के लिए पूर्व से चल रही करीब तीस दुकानों को तोड़ दिया जाएगा। साथ ही उन दुकानदारों को मॉल में जगह दी जाएगी, ताकि मॉल के साथ व्यवसायी वर्ग को परेशानी नहीं हो। इसको लेकर दुकानदारों के साथ भी जल्द ही बैठक की जाएगी।

Edited By: Jagran