Move to Jagran APP

बरौली के वार्ड नौ में लोग झेल रहे नाला व सड़क की समस्या

बरौली नगर के बीचोबीच स्थित वार्ड संख्या नौ में नाला व सड़क की समस्या से वार्ड के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस वार्ड में कई सरकारी कार्यालय व विद्यालय स्थित है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 10:23 PM (IST)
बरौली के वार्ड नौ में लोग झेल रहे नाला व सड़क की समस्या
बरौली के वार्ड नौ में लोग झेल रहे नाला व सड़क की समस्या

बरौली (गोपालगंज) : बरौली नगर के बीचोबीच स्थित वार्ड संख्या नौ में नाला व सड़क की समस्या से वार्ड के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस वार्ड में कई सरकारी कार्यालय व विद्यालय स्थित है। लेकिन इस वार्ड की दशा यहां के लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। इस मोहल्ले में नाला की स्थिति सबसे खराब है। वार्ड की प्रमुख सड़कों की मरम्मत समय से नहीं होने के कारण यह अब उखड़ने लगी है। नाले बन तो गए हैं, लेकिन इसकी समय-समय पर सफाई नहीं होने के कारण गंदे जल की निकासी नहीं हो पाती है। हल्की बारिश होने पर भी वार्ड की सड़कों पर जलजमाव का नजारा दिखने लगता है। बारिश के बाद जगह जगह पसरा जलजमाव भी लोगों के लिए मुसीबत बन जाती है। मोहल्ला वासी बताते हैं कि सड़क से लेकर जलनिकासी को लेकर परेशानी बढ़ती जा रही है। लंबे समय से न तो सड़क और ना ही नाली की दशा सुधारने की पहल की जा रही है। कचरा उठाने की व्यवस्था भी बेहतर नहीं होने की भी लोग शिकायत करते हैं। वार्ड के लोगों की मानें तो वार्ड की कई सड़कें अबतक ईंटीकृत ही हैं। लंबे समय से वार्ड की लगातार उपेक्षा किए जाने के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। स्थानीय लोग गरीबों के लिए आवास के अलावा राशन व किरासन भी समय से नहीं मिलने की शिकायत करते हैं। बावजूद इसके यहां के लोगों की समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है।

loksabha election banner

इनसेट

कहते हैं लोग

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 5

कैप्शन : महंत चौधरी

इस वार्ड में शुरू से ही ध्यान नहीं दिया गया है। अगर शुरू से इस वार्ड के तरफ ध्यान दिया गया होता तो इसकी यह दशा नहीं होती। अब कुछ काम होना चाहिए। नए वार्ड पार्षद से वार्ड के लोगों को काफी उम्मीदें हैं।

महंत चौधरी

इनसेट

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 6

कैप्शन : रामाश्रय प्रसाद

वार्ड में जलजमाव की समस्या विकट है। बारिश होने के बाद सड़कों पर कई दिन तक जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। नाले के ऊपर स्लैब आजतक नहीं लगाया गया है। इस स्थिति में सुधार करने के बजाए और बिगड़ती जा रही है।

रामाश्रय प्रसाद

इनसेट

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 7

कैप्शन : परमेश्वर साह

नाले की समस्या बड़ी समस्या है। इस समस्या का जड़ से समाधान करना होगा। अलावा इसके टूटी सड़कों की मरम्मत का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर कराना होगा। ताकि वार्ड संख्या छह का संपूर्ण विकास हो सकें।

परमेश्वर साह

इनसेट

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 8

कैप्शन : शंकर कुमार

सड़क तथा नाली की समस्या विकट है। बारिश होने पर सड़कों पर जलजमाव हो जाता है। साफ सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त करने की जरूरत है। वार्ड में साफ सफाई की व्यवस्था लचर है।

शंकर कुमार

इनसेट

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 9

कैप्शन : विवेक पटेल

साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं है। हालांकि इधर कुछ समय से इस तरफ ध्यान दिया जा रहा है। लेकिन अभी भी गंदगी को लेकर समस्या बनी हुई है। इस दिशा में नए पार्षद को कार्य करने की जरूरत है। ताकि लोगों को गंदगी से निजात मिल सकें।

विवेक पटेल

इनसेट

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 10

कैप्शन : राजेश तिवारी

वार्ड संख्या नौ बरौली नगर के प्रमुख वार्ड में से एक है। लेकिन उसके बाद भी विकास का कार्य अपेक्षा के अनुरूप नहीं हुआ है। नए वार्ड पार्षद को लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। तब जाकर वार्ड का विकास संभव है।

राजेश तिवारी

इनसेट

क्या कहते हैं वार्ड पार्षद

फोटो फाइल : 9 जीपीएल 11

फोटो कैप्शन : सुरेंद्र पटवा

पूरे वार्ड की समस्या पर नजर है। हरेक समस्या का समाधान कराना हमारी प्राथमिकता में है। नाले की समस्या हो या जिन स्थानों पर सड़क की स्थिति खराब है, उन्हें ठीक कराया जाएगा। इसके लिए बकायदा प्लान तैयार किया जा रहा है। प्लान तैयार होने के बाद प्रस्ताव पारित कर वार्ड में विकास का कार्य किया जाएगा।

सुरेंद्र पटवा, वार्ड पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.