गोपालगंज : परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर विद्यार्थी, उनके अभिभावक व शिक्षकों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात का रेडियो पर लाइव प्रसारण किया गया। स्कूलों में रेडियो पर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री की बात को ध्यान से सुना। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से बच्चों पर अपनी बात नहीं थोपने को कहा। साथ ही बच्चों को ध्यान पूर्वक पढ़ने की नसीहत दी।

मंगलवार को आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री बात का हथुआ प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र बिगहीं वैरिशाल से जुड़े तमाम स्कूलों में सुनाया गया। राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सतई, मध्य विद्यालय बिगहीं वैरिशाल, यूएमएस उर्दू फतेहपुर,यूएमएस बिगहीं जगदीश, बभनेठी, पेउली समेत सभी स्कूलों में बड़े ही मनोयोग से स्कूली छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ पीएम की बातों को सुना। अकेले सतई हाई स्कूल में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने पीएम के संबोधन को सुना। इस मौके पर संकुल समन्वयक हरिशंकर ¨सह, प्रधानाध्यापक विनोद कुमार, शिक्षक अवध किशोर शर्मा, राकेश तिवारी, रामनारायण प्रसाद, बुद्धराम प्रसाद, रूपेश राय, सत्यपाल कुशवाहा, सरिता राय, सुभावती देवी, संगीता ¨सह, नुरेशा खातुन के अलावा माध्यमिक शिक्षक अमित कुमार पाठक, महावीर राय, चंडीचरण प्रसाद, जयकांत गुप्ता आदि मौजूद थे। निजी विद्यालयों में भी बच्चों ने सुनी पीएम की बात

संवाद सूत्र, सिधवलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा का आयोजन टेलीकास्ट के माध्यम से महम्मदपुर में एक निजी स्कूल में आयोजित किया गया। जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों व प्रबुद्ध जन को शिक्षा आधुनिकता के टिप्स दिए। कार्यक्रम के दौरान पीएम ने छात्रों के कई अहम सवालों को सहजता से जवाब दिया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि परीक्षा बच्चों के लिए तनाव का विषय नहीं होना चाहिए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप