गोपालगंज, जेएनएन। गोपालगंज के जादोपुर थाना क्षेत्र के मेहंदिया गांव के समीप शनिवार की सुबह दस बजे के करीब एक नाव गंडक नदी में पलट गई। वहां मौजूद ग्रामीणों ने नदी में डूब रहे पांच लोगों को बचा लिया। एक महिला की डूबने से मौत हो गई, जबकि आठ लोग नदी की तेज धारा में बह गए। इस हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी अरशद अजीज और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में लापता लोगों की तलाश की जा रही है। जिला प्रशासन ने लापता लोगों की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया है।

उधर, हादसे को देखते हुए जिला प्रशासन ने कवि सम्‍मेलन सह मुशायरा का कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम में राहत इंदौरी, जफर हबीबी समेत देश के चर्चित कवि व शायर भाग लेने वाले थे। वहीं, गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार ने कहा कि घटना काफी दुखद है। घटना की जानकारी होने पर मैंने डीएम अरशद अजीज से बात कर पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद के लिए कहा है। जिले में लौटने के बाद पीड़ित परिवारों से मिलूंगा।

जानकारी के अनुसार मेहंदिया गांव के समीप गंडक नदी के तट पर रजोखर नवादा, हीरा पाकड़, कोटवा और मेहंदिया गांव के 13 लोग लकड़ी काटने और खेती के काम पर जाने को नाव पर सवार हुए। नाव गंडक नदी में कुछ दूर पहुंची थी कि अचानक पलट गई और सभी लोग डूबने लगे। तट पर मौजूद ग्रामीणों ने किसी तरह पांच लोगों को बचा लिया। कोटवा गांव निवासी ऊषा देवी की मौत हो गई। वहीं, कोटवा गांव निवासी सचिन कुमार (16 वर्ष), रोहित कुमार (15), नया टोला रजोखर निवासी  अंजली कुमारी (16), अजीत कुमार (16), हीरापाकड़ गांव निवासी  हरिलाल कुमार (15) और कोटवा गांव निवासी निर्मला सिंह लापता हैं।

इस हादसे की सूचना मिलते ही विधायक सुभाष सिंह, एसडीओ उपेंद्र पाल, बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर, सीओ विजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पर पहुंच गए। स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

इधर, सदर प्रखंड के मेहंदिया गांव के समीप गंडक नदी में नाव पलटने की जानकारी होने पर जिले में आए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय घटनास्थल पर पहुंच कर हादसे की जानकारी ली। हादसे की जानकारी लेनेे के बाद इस हादसे में मृत ऊषा देवी के घर पहुंच कर स्वास्थ्य मंत्री ने उनके स्वजन को मुआवजा के रूप में चार लाख रुपये का चेक दिया। मंत्री मंगल पांडेय ने लापता हुए आठ लोगों को तलाश करने के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस मौके पर विधायक सुभाष सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल, सीओ विजय कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस