Move to Jagran APP

गोपालगंज: घर में नॉन-वेज पार्टी के दौरान हवाला के पैसों को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, तीन लोग घायल; SIT गठित

Firing In Gopalganj थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में रविवार की देर रात एक घर में मटन व चावल पार्टी के दौरान हवाला के पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर डंडे से वार करना शुरू कर दिया।

By Rajat KumarEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 15 May 2023 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 05:59 PM (IST)
गोपालगंज: घर में नॉन-वेज पार्टी के दौरान हवाला के पैसों को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, तीन लोग घायल; SIT गठित
इमरजेंसी वार्ड में गोली लगने के बाद भर्ती जख्मी युवक

गोपालगंज, जागरण संवाददाता: थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में रविवार की देर रात एक घर में मटन व चावल पार्टी के दौरान हवाला के पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया।

loksabha election banner

इस दौरान दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर डंडे से वार करना शुरू कर दिया। इसके बाद एक पक्ष के युवकों ने दूसरे पक्ष पर पिस्टल से फायरिंग कर दी। चाकूबाजी व फायरिंग की घटना में तीन युवक जख्मी हो गए। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

इसी बीच हमलावर मौके से फरार हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने दो युवकों की हालत गंभीर देखकर उन्हें बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लक्षवार गांव निवासी पवन मांझी नारायणपुर गांव स्थित अपने बथान में हवाला का कार्य करने वाले युवकों को मटन व चावल की पार्टी दे रहे थे।

इस पार्टी में सिवान के रहने वाले करीब दस युवक पहुंचे थे। यहां देर रात मटन व चालक खाने के बाद हवाला का पैसा बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक साथ मटन चावल खाने वाले युवक दो गुट में बंट गए और एक दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला कर दिए।

इस दौरान रोहित कुमार को चाकू लगने के बाद जय प्रकाश साह व नीरज साह बाइक पर रोहित कुमार को बैठाने के बाद वहां से भागने का प्रयास करने लगे। इस दौरान हमलावरों ने पिस्टल से बाइक चला रहे जय प्रकाश के सीने व पीछे बैठे नीरज कुमार के पीठ में गोली मार दी।

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद थावे थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार मौके पर पहुंच गए और जख्मी हालत में पड़े सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह गांव निवासी जवाहिर साह के पुत्र जयप्रकाश साह व बलराम साह के पुत्र नीरज साह तथा चाकू के हमले से जख्मी युवक बिरंजी साह के पुत्र रोहित कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने गोली लगने से गंभीर रूप से घायल जयप्रकाश साह व नीरज साह को गोरखपुर रेफर कर दिया।

पवन मांझी ने फोन कर सभी को मटन खाने को दिया था निमंत्रण

थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में पवन मांझी ने सभी युवकों को मटन चालक खाने के लिए निमंत्रण फोन पर दिया था। ऐसे में फोन जाने के बाद सभी युवक पवन मांझी के घर पहुंच कर मटन व चावल खाने लगे।

इसके बाद हवाला के पैसे के बंटवारे के दौरान विवाद कर एक-दूसरे पर चाकूबाजी की और पिस्टल से गोली मार दी। घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए सोमवार को जख्मी रोहित कुमार के बयान पर पांच नामजद सिवान जिले के बड़हरिया निवासी नेजाम, आफताब शेख, बेलाल, फैयाज तथा थावे थाना क्षेत्र के लछवार गांव निवासी पवन कुमार के अलावा 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी की।

साथ ही आरोपित पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, मौके से पुलिस ने एक लग्जरी कार को भी बरामद किया है। जख्मी रोहित ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि जख्मी जय प्रकाश साह व नीरज साह पर बाइक पर बैठकर भागने के दौरान गोली चलाई गई। इस दौरान दोनों को गोली लग गई है।

एसपी ने एसआईटी का किया गठन

थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में मटन पार्टी के दौरान हुई फायरिंग व चाकूबाजी की घटना में तीन युवकों के जख्मी होने के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है।

टीम में शामिल सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, थावे थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष किरण शंकर व टेक्निकल सेल प्रभारी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.