Move to Jagran APP

18 जोन में बांटा गया हथुआ प्रखंड, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान

पांचवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर पूरे हथुआ प्रखंड को 18 जोन में बांटा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 04:48 PM (IST)
18 जोन में बांटा गया हथुआ प्रखंड, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान
18 जोन में बांटा गया हथुआ प्रखंड, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पांचवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर पूरे हथुआ प्रखंड को 18 जोन में बांटा गया है। पूरे प्रखंड में बनाए गए 243 बूथों की निगरानी के लिए प्रत्येक पंचायत में जोनल दंडाधिकारी तैनात किए जाएंगे। अलावा इसके प्रखंड के कुल 18 पंचायतों में 36 सेक्टर बनाए तथा तीन सुपर जोन बनाया गया है। प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर पदाधिकारी व सुपर जोनल पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। प्रशासनिक स्तर पर चुनाव को देखते हुए प्रत्येक दो बूथ पर एक गश्ती दल दंडाधिकारी की भी तैनाती की गई है।

prime article banner

जिला पंचायत कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवान जिले की सीमा से लगे हथुआ प्रखंड में पांचवें चरण में चुनाव कराया जाएगा। इस प्रखंड में 22 अक्टूबर की शाम तक प्रत्याशी चुनाव प्रचार कर सकेंगे। 22 अक्टूबर की शाम के चार बजे प्रचार का कार्य समाप्त हो जाएगा। यहां 24 अक्टूबर को होने वाले मतदान के एक दिन पूर्व मतदान कर्मी बूथों के लिए रवाना होंगे। इस चरण में में जिला परिषद की तीन सीटों के अलावा सरपंच व मुखिया के 18-18, पंचायत समिति की 25 तथा वार्ड व पंच के पदों पर चुनाव कराया जाएगा। प्रखंड में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यहां तैनात होने वाले कर्मियों के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के बाद 22 अक्टूबर को डिस्पैच सेंटर पर इन्हें अंतिम चरण का प्रशिक्षण दिया जाएगा। अंतिम चरण के प्रशिक्षण के अगले दिन यानि 23 अक्टूबर को मतदान कर्मी मतदान केंद्रों पर रवाना होंगे। प्रशासनिक स्तर पर चुनाव को लेकर प्रत्येक मतदान केंद्र पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जोन व सुपर जोन का भी गठन करते हुए जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की भी तैनाती की गई है। इस प्रखंड में 24 अक्टूबर को मतदान के बाद ईवीएम व बैलेट बाक्स को कड़ी सुरक्षा के बीच थावे स्थित डायट में लाया जाएगा, जहां कड़ी सुरक्षा के बीच 26 व 27 अक्टूबर को मतों की गणना का कार्य किया जाएगा।

==============

- प्रखंड में तैनात होंगे 122 गश्ती दल दंडाधिकारी

- तीन सुपर जोन से होगी पूरे प्रखंड की निगरानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.