Move to Jagran APP

Gopalganj: JEE Mains की परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, पुलिस ने पूछताछ के बाद भेजा जेल

Gopalganj News शहर के कॉलेज रोड स्थित चिराई घर के समीप कंप्यूटर संस्थान परीक्षा केंद्र पर दूसरे परीक्षार्थी के बदले जेईई मेन की परीक्षा दे रहे दो युवकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आशंका जताई है कि दोनों सॉल्वर गैंग के सदस्‍य हो सकते हैं।

By Rajat KumarEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 01 Feb 2023 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 11:24 PM (IST)
Gopalganj: JEE Mains की परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, पुलिस ने पूछताछ के बाद भेजा जेल
दूसरे परीक्षार्थी के बदले जेईई मेन की परीक्षा दे रहे दो युवकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

गोपालगंज, जागरण संवाददाता: शहर के कॉलेज रोड स्थित चिराई घर के समीप कंप्यूटर संस्थान परीक्षा केंद्र पर दूसरे परीक्षार्थी के बदले जेईई मेन की परीक्षा दे रहे दो युवकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित युवकों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। गिरफ्तार दोनों युवक व जहानाबाद व पटना के निवासी बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की तरफ से संचालित जेईई मेन 2023 के सेशन वन की परीक्षा के छठे दिन बेगूसराय जिले के माता जी ज्वेलर्स सोनार पट्टी निवासी ऋषव राज व पटना बेली रोड़ निवासी आर्यन आर्या के बदले दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। इसी बीच केंद्राधीक्षक ने शक के आधार पर जब उससे पूछताछ की तो फर्जी परीक्षार्थी की पहचान की गई, जिसकी सूचना केंद्राधीक्षक ने नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार को दी।

दोनों सॉल्‍वर गैंग के सदस्‍य हो सकते हैं

सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम केंद्र पर पहुंच कर दोनों फर्जी परीक्षार्थियों को दबोच लिया। दाेनों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपित युवक की पहचान जहानाबाद कुंजी निवासी रवि मिश्र व पटना के बोरिंग रोड निवासी मनोज कुमार के रूप में की गई है। पुलिस को आशंका है कि दोनों गिरफ्तार आरोपित साल्वर गैंग के सदस्य हैं, जो ठेका लेकर दूसरे परीक्षार्थियों के बदले मुन्ना भाई बनकर परीक्षा देते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar: शिवहर में महनद पुल के पास कार और बाइक की आमने-सामने की टक्‍कर में बुआ-भतीजे की मौत; कार चालक फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.