Move to Jagran APP

Gopalganj Crime: बैकुंठपुर दियारा इलाके में दो शराब की भट्ठियां नष्ट, 2 गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए धंधेबाजों से पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि खैरा आजम गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर दो अलग-अलग जगहों पर शराब भट्ठी को बरामद करने के साथ ही उसे नष्ट कर दिया।

By Rajat KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 15 Sep 2022 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 03:51 AM (IST)
Gopalganj Crime: बैकुंठपुर दियारा इलाके में दो शराब की भट्ठियां नष्ट, 2 गिरफ्तार
बैकुंठपुर दियारा इलाके में दो शराब की भट्ठियां नष्ट।

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के दियारा इलाके के खैरा आजम में शराब धंधेबाजों के द्वारा दो अवैध शराब भट्ठी का निर्माण कर शराब बनाने का कार्य किया जा रहा था। इस सूचना के बाद गुरुवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर दो शराब की भट्ठी और शराब बनाने वाले उपकरण को नष्ट कर दिया। करीब चार हजार किलो पाश और 35 लीटर चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

गिरफ्तार किए गए धंधेबाजों से पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि खैरा आजम गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर दो अलग-अलग जगहों पर चल रही शराब भट्ठी को बरामद करने के साथ ही उसे नष्ट कर दिया। इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने शराब बनाने वाले दो अवैध शराब भट्ठी को नष्ट कर दिया गया।

35 लीटर शराब बरामद हुई

इसके साथ ही उत्पाद विभाग की टीम ने शराब बनाने वाले धंधेबाज मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र के बंगरा गांव निवासी जितेंद्र सहनी और मदन सहनी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों धंधेबाजों के पास से चार हजार किलो पाश महुआ और 35 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया।

गिरफ्तार किए गए दोनों धंधेबाजों से पूछताछ करने के बाद उत्पाद विभाग की टीम ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

पिकअप के नीचे बने गुप्त तहखाने से भारी मात्रा में शराब जब्त

कुचायकोट पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के एनएच 27 पर भठवा पेट्रोल पंप के सामने एक पिकअप से भारी मात्रा में शराब जब्त की। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पिकअप के चालक समेत दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पिकअप को जब्त कर लिया।

पिकअप के नीचे बने गुप्त तहखाने से 3772 टेट्रा पैक तथा 36 बोतल शराब जब्त की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, कुचायकोट थानाध्यक्ष किरण शंकर को सूचना मिली थी कि यूपी से शराब की एक खेप जिला मुख्यालय गोपालगंज ले जाई जानी थी।

इस सूचना के बाद पुलिस ने बुधवार की देर शाम एनएच 27 पर वाहनों की जांच पड़ताल शुरू की। इस क्रम में भठवा पेट्रोल पंप के पास उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रहे एक संदिग्ध पिकअप की पुलिस ने जब सघन चेकिंग की तो बॉडी के नीचे बने गुप्त तहखाने से 3772 टेट्रा पैक तथा 36 बोतल (कुल 696.96 लीटर) शराब जब्त की गई।

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पिकअप सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए युवकों में गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र के कोटवा गांव निवासी जियुत प्रसाद का पुत्र रामू कुमार और इसी गांव के अमरदेव राम का पुत्र बीरबल राम शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के बाद उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायालय में प्रस्तुत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.