Move to Jagran APP

गोपालगंज: आभूषण व्यवसायी पर फायरिंग में तीन गिरफ्तार, युवती को ब्लैकमेल करने को लेकर चलाई गई थी गोली

Gopalganj उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप बीते 16 मार्च को बाइक सवार तीन युवकों ने बाइक सवार स्वर्ण व्यवसायी पर पांच गोलियां दाग दी थीं। घटना के बाद पुलिस ने जख्मी स्वर्ण व्यवसायी के बयान पर तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

By Rajat KumarEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:44 PM (IST)
गोपालगंज: आभूषण व्यवसायी पर फायरिंग में तीन गिरफ्तार, युवती को ब्लैकमेल करने को लेकर चलाई गई थी गोली
बरामद हथियार व गिरफ्तार आरोपितों के बारे में जानकारी देते एसपी स्वर्ण प्रभात

जागरण संवाददाता, गोपालगंज: उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप बीते 16 मार्च को बाइक सवार तीन युवकों ने बाइक सवार स्वर्ण व्यवसायी पर पांच गोलियां दाग दी थीं।

loksabha election banner

घटना के बाद पुलिस ने जख्मी स्वर्ण व्यवसायी के बयान पर तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने हथि‍यार और बाइक की जब्त

इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल बाइक, देसी पिस्तौल, दो कारतूस, कपड़ा व मोबाइल बरामद कर लिया गया। जांच में यह बात सामने आई कि युवती काे आभूषण व्यवसायी ब्लैकमेल करता था।

इसे लेकर युवती के भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर उसे गोलियां मारी थीं। यह जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के बसडीला गांव निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी मीरगंज में पूर्व में जेवर की दुकान खोलकर चलाता था। इस दौरान उसकी दुकान वहां नहीं चली।

व्‍यापारी पर युवती को प्रेमजाल में फांसकर दुष्‍कर्म करने का आरोप

इसके बाद उसने अपनी दुकान को बसडीला बाजार में शिफ्ट कर दिया। मीरगंज में दुकान चलाने के दौरान ही राजू सोनी ने मीरगंज की एक युवती को प्रेम-जाल में फंसाने के बाद उसके साथ कई बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

इस दौरान राजू ने आपत्तिजनक फोटो व वीडियो बना लिए थे। इसके बाद राजू सोनी अपनी प्रेमिका को कभी शादी नहीं करने व संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल करते रहता था।

युवती की शादी तुड़वाने का भी आराेप  

साथ ही युवती की शादी तय होने के बाद राजू सोनी आपत्तिजनक फोटो व वीडियो लड़के के घरवालों को भेज कर शादी तुड़वा देता था।

इसके बाद युवती के भाई को इन सभी बातों की जानकारी हुई तो उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर राजू की हत्या की राजिश रची। देसी पिस्तौल खरीदकर तीनों राजू सोनी की खोजबीन में जुट गए।

इसी दौरान राजू सोनी 16 मार्च को मीरगंज पहुंचा। इसकी जानकारी युवती के भाई को हुई। इसके बाद उसने राजू सोनी का पीछा करने के बाद अपने दोस्तों की मदद से पांच गोलियां दाग दीं।

पांच गोली लगने के बाद भी बच गया राजू 

साथ ही बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। पांच गोलियां लगने के बाद भी राजू बच गया। इसके बाद पुलिस ने जख्मी स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी के बयान पर तीन अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी शुरू कर दी।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने मीरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले दो युवक व थावे थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लि‍या।

एसपी ने बताया कि टीम में प्रशिक्षु डीएसपी साक्षी कुमारी, सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, उचकागांव थानाध्यक्ष सुभाष सिंह, मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, थावे थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, उचकागांव थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कामेश्वर प्रसाद, व इन्द्रजीत कुमार शामिल थे।

पुलिस के पास जाने की बजाए कानून को युवकों ने हाथ में लिया

उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप स्वर्ण व्यवसायी के हत्या के प्रयास की घटना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पुलिस ने पूछताछ करने के बाद उन्हें रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जख्मी स्वर्ण व्यवसायी राजू से भी पूछताछ की जाएगी। राजू युवती के आपत्तिजनक फोटो व वीडियो लेकर उसे ब्लैकमेल करने का कार्य कर रहा था।

ऐसे में उसके भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ पांच गोलियां दाग दीं।

उन्होंने कहा कि आरोपित युवकों ने पहले पुलिस के पास शिकायत की होती तो इस तरह का कदम उन्हें उठाने की जरूरत नहीं पड़ती। फिलहाल तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.