Move to Jagran APP

गोपालगंज : कुख्यात बदमाश मनीष कुशवाहा के घर पर चला बुल्डोजर, हत्या-लूट और रंगदारी के 26 मामले दर्ज

कुख्यात मनीष कुशवाहा पर हत्या लूट रंगदारी और आर्म्स एक्ट के करीब 26 मामले जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है। कोर्ट के आदेश पर बुधवार की शाम को पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई करते हुए बुल्‍डोजर से कुख्यात बदमाश का घर ध्वस्त कर दिया।

By Rajat KumarEdited By: Deepti MishraPublished: Thu, 18 May 2023 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 07:40 PM (IST)
गोपालगंज : कुख्यात बदमाश मनीष कुशवाहा के घर पर चला बुल्डोजर, हत्या-लूट और रंगदारी के 26 मामले दर्ज
गोपालगंज के टॉप-10 अपराधियों में शामिल कुख्‍यात मनीष कुशवाहा के घर पर चला बुल्‍डोजर।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले के दियारा इलाके के लिए करीब दो साल पहले तक सिरदर्द बना कुख्यात मनीष कुशवाहा दो साल से भूमिगत हो गया है। जिले के टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल कुख्यात मनीष कुशवाहा पर हत्या, लूट, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के करीब 26 मामले जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है।

loksabha election banner

कुख्यात मनीष कुशवाहा की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण हत्या के मामले में कोर्ट के आदेश पर विशंभर पुर थाने की पुलिस ने कुख्यात के जादोपुर थाना क्षेत्र के निरंजना गांव में पहुंच कर उसके घर पर बुल्‍डोजर चलाकर कुर्की की कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार, जिले के टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल जादोपुर थाना क्षेत्र के निरंजना गांव निवासी कुख्यात मनीष कुशवाहा और पप्पू कुशवाहा ने करीब पांच साल पहले एक गिरोह बनाकर लूट, हत्या व रंगदारी जैसी संगीन वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। इस दौरान, पुलिस की पकड़ से दूर होने के साथ ही कुख्यात मनीष व पप्पू ने अपने गुर्गों की मदद से जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव निवासी किराना दुकानदार त्रिलोकी साह की गोली मारकर हत्या कर दी।

पकड़ा गया पप्पू कुशवाहा

इसके बाद कुख्यात मनीष व पप्पू ने दियारा इलाके के व्यवसायियों से रंगदारी वसूलना शुरू कर दिया। विशंभर पुर थाना क्षेत्र के सिपाया बाजार स्थित एक चिकित्सक के क्लीनिक में घुसकर चिकित्सक के साथ गाली-गलौज करने के साथ ही दस लाख रंगदारी की मांग की थी। बाजार पर फायरिंग कर दहशत बनाने के दौरान एक व्यक्ति को गोली मार दी थी।

इस बीच, कुख्यात मनीष कुशवाहा के सबसे करीबी कुख्यात पप्पू कुशवाहा को तत्कालीन एसपी मनोज कुमार तिवारी व तत्कालीन सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने पकड़ लिया, जबकि कुख्यात मनीष कुशवाहा वहां से फरार हो गया। इसके बाद मनीष कुशवाहा भूमिगत हो गया।

करीब दो साल से पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिल सका है। कोर्ट के आदेश पर बुधवार की शाम को विशंभर पुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार व जादोपुर थानाध्यक्ष विक्रम कुमार ने कुर्की की कार्रवाई करते हुए बुल्‍डोजर से कुख्यात बदमाश का घर ध्वस्त कर दिया।

कुख्यात बदमाश की तलाश में चलाया सर्च अभियान

जिले के टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल कुख्यात मनीष कुशवाहा की गिरफ्तारी को लेकर एसपी स्वर्ण प्रभात, सदर एसडीपीओ प्रांतल व विशंभर पुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार व जादोपुर थानाध्यक्ष विक्रम कुमार ने दियारा इलाके में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान, एसपी कुख्यात मनीष कुशवाहा के गांव पहुंच कर आसपास के लोगों से बातचीत भी की। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पुलिस कुख्यात को गिरफ्तार करने के लिए सिवान व यूपी के कुछ जगहों पर छापेमारी अभियान चला रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.