Move to Jagran APP

गोपालगंज में पाटलिपुत्र इंटरसिटी के ठहराव को रेल ट्रैक पर प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी सिधवलिया स्टेशन पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी तथा 27 जनवरी से शुरू हो रही गोमतीनगर-छपरा एक्सप्रेस के ठहराव की कर रहे थे मांग पटरी जाम कर दिए जाने से एक घंटे तक रुकी रही पाटलिपुत्र इंटरसिटी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 09:23 PM (IST)
गोपालगंज में पाटलिपुत्र इंटरसिटी के ठहराव को रेल ट्रैक पर प्रदर्शन
गोपालगंज में पाटलिपुत्र इंटरसिटी के ठहराव को रेल ट्रैक पर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, सिधवलिया(गोपालगंज) : सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर गोरखपुर-पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव नहीं होने से स्थानीय लोगों का धैर्य जवाब दे गया। बुधवार की सुबह आक्रोशित लोगों ने सिधवलिया रेलवे स्टेशन पहुंचकर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर लेट गए। प्रदर्शन के कारण रतनसराय स्टेशन पर एक घंटे तक इंटरसिटी रुकी रही। सूचना बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ अभ्युदय, सिधवलिया थानाध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान तथा आरपीएफ थावे के एसआइ प्रमोद कुमार ने लोगों को समझा कर शांत कराया। इसके बाद रतनसराय स्टेशन से इंटरसिटी एक्सप्रेस पाटलिपुत्र टर्मिनल के लिए रवाना हुई।

loksabha election banner

कोरोना महामारी में लॉकडाउन के बाद ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। 13 जनवरी से गोरखपुर-थावे-मशरख रूट पर फिर से गोरखपुर-पाटिलपुत्र इंटरसिटी का परिचालन शुरू किया गया। सिधवलिया के लोगों ने सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव की मांग पूर्वोत्तर रेल प्रशासन से की थी, लेकिन रेल प्रशासन ने इस मांग की तरफ ध्यान नहीं दिया। इससे आक्रोशित लोग बुधवार की सुबह सिधवलिया रेलवे स्टेशन पहुंच कर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरू कर दिए। इस कारण रतनसराय स्टेशन पर इंटरसिटी को रोक दिया गया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि सिधवलिया रेलवे स्टेशन को जंक्शन बनाने के लिए रेल प्रशासन ने यहां के किसानों से 350 एकड़ जमीन लिया था। यहां पीडब्लूआइ तथा आइओडब्ल्यू कार्यालय है। यहां चीनी मिल है। वर्तमान में इथेनॉल का कारखाना लग रहा है। बावजूद इसके ट्रेन का ठहराव यहां नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदर्शनकारी यहां इंटरसिटी समेत 27 जनवरी से शुरू हो रही गोमतीनगर-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे बीडीओ ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बताया है कि दोनों ट्रेनों के ठहराव संबंधित मामले का निपटारा इसी माह कर दिया जाएगा। बीडीओ के समझाने पर लोग शांत हो गए। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व डॉ. कृष्ण बिहारी यादव ने किया। प्रदर्शन में प्रभुनाथ गुप्ता, भोला साह, त्रिलोकी प्रसाद, प्रदीप साह, जितेंद्र कुमार, जयकिशोर यादव, बिरुलाल मांझी, विनोद मांझी सहित काफी संख्या में लोग शामिल रहे। इनसेट

सांसद ने रेल मंत्रालय को लिखा है पत्र

सिधवलिया(गोपालगंज) : सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन रेल मंत्रालय को पत्र लिख चुके हैं। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी की पहल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर रेलमंत्री तथा मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखा है। बैकुंठपुर के विधायक प्रेमशंकर यादव तथा सिधवलिया स्थित भारत सुगर मिल्स के प्रबंधक ने भी रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.