Move to Jagran APP

बिहारः लड़का-लड़की ने कही ऐसी बात कि पुलिस ने थाने में ही करा दी शादी, माता-पिता भी हो गए राजी

प्रेमी और प्रेमिका की शादी पुलिस ने खुद थाने में कराई। दोनों लड़का और लड़की एक दूसरे को काफी समय से जानते थे। उनके स्वजनों की रजामंदी से पुलिस ने दोनों का विवाह करा दिया। अब जोड़े खुश हैं।

By Jagran NewsEdited By: Akshay PandeyPublished: Mon, 03 Oct 2022 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 06:28 PM (IST)
बिहारः लड़का-लड़की ने कही ऐसी बात कि पुलिस ने थाने में ही करा दी शादी, माता-पिता भी हो गए राजी
जादोपुर थाना परिसर में शादी करने के बाद दूल्हा दुल्हन के साथ थानाध्यक्ष।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उत्तर प्रदेश से अपने प्रेमी के साथ फरार होकर जादोपुर पहुंची एक युवती को देखकर पुलिस प्रेमी युगल को थाने लेकर पहुंच गई। इस दौरान पुलिस ने प्रेमी व प्रेमिका की बातों को सुनने के बाद उनकी शादी कराने को लेकर उनके स्वजन से संपर्क किया। दोनों ने खुद के बालिग होने का हवाला दिया और कहा कि वह एक दूसरे को पसंद करते हैं। लड़की ने कहा कि वह विवाह करेगी तो इसी लड़के से। स्वजन के राजी होने के बाद थाना परिसर में स्थित मंदिर में ही प्रेमी युगल की शादी करा दी गई। इस दौरान थानाध्यक्ष व दूल्हे-दुल्हन के स्वजन ने नवदंपती को आशीर्वाद भी दिया।

loksabha election banner

फोन पर बात करने के बाद पहुंच गया था गांव

बताया जाता है कि जादोपुर थाना क्षेत्र के बगहा गांव निवासी नंदकिशोर साह का पुत्र पंकज कुमार साह यूपी के कुशीनगर जिले के तरेयासुजान थाना क्षेत्र के अहिरौली दान लोकहनहा गांव निवासी राजेंद्र साह की पुत्री गीता कुमारी से काफी दिनों से प्रेम करता है। फोन पर बातचीत करने के बाद युवक अपनी प्रेमिका के गांव पहुंच कर उसे अपने साथ लेकर जादोपुर पहुंच गया। इसकी सूचना मिलने के बाद जादोपुर थानाध्यक्ष विक्रम कुमार प्रेमी युगल को अपने साथ लेकर थाने पहुंच गए।

  • - प्रेमी संग घर से फरार हुई युवती की मंदिर में पुलिस ने कराई शादी
  • - जादोपुर थाना परिसर में स्थित मंदिर में हुआ दोनों का विवाह
  • - थाना प्रभारी व दूल्हे-दुल्हन के माता-पिता ने नवदंपती को दिया आशीर्वाद

उम्र सत्यापन के बाद स्वजनों से किया संपर्क

पुलिस ने प्रेमी युगल के उम्र सत्यापन के बाद दोनों के स्वजन से संपर्क किया। इसके बाद युवक व युवती के स्वजन को पुलिस ने जादोपुर थाने पर बुलाने के बाद थाना परिसर में स्थित दुर्गा मंदिर में प्रेमी युगल की शादी करा दी। इस दौरान लाल जोड़े में दुल्हन बनी गीता कुमारी व दूल्हे पंकज कुमार को स्वजन के साथ थानाध्यक्ष ने आशीर्वाद भी दिया। शादी के अवसर पर थानाध्यक्ष विक्रम कुमार ने सभी लोगों को मिठाई भी खिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.