गोपालगंज [जेएनएन]। बिहार में शराबबंदी के बाद शराब का अवैध कारोबार हो रहा है। ताजा मामला गोपालगंज का है, जहां पंजाब से लाई जा रही 1.10 करोड़ रुपये की शराब बरामद की गई है। यह बिहार में पकड़ी गई शराब की बड़ी खेपों में एक है।

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार को सूचना मिली कि पंजाब से भारी मात्रा में शराब बिहार में खपाने के लिए लाई जा रही है। इसके बाद उन्होंने बलथरी चेकपोस्ट पर तैनात प्रभारी उत्पाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह को कार्रवाई का निर्देश दिया। उत्पाद विभाग की टीम ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 पर उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की जांच शुरू की। जांच के क्रम में दो ट्रक और एक कार से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। साथ ही शराब तस्‍कर ओंकार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। आंकार सिंह ने बताया कि वह शराब गुरुदासपुर से बिहार में सप्लाई के लिए ला रहा था।

दो आरोपित चकमा देकर फरार

उत्पाद विभाग की टीम ने पंजाब से आ रहे दो ट्रक और एक कार से 28 हजार 548 बोतल शराब एवं 940 केन बियर बरामद किए। उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक व कार जब्त कर एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दो अन्य चकमा देकर फरार हो गए।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शराब बरामदगी को लेकर दर्ज एफआइआर के फरार आरोपित गुुरुदासपुर निवासी करनैल सिंह तथा एक अज्ञात की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस बीच गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस