Move to Jagran APP

गोपालगंज में 24 घंटे में 92 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

32 ने दिया कोरोना को मात 828 पर पहुंची एक्टिव केस की संख्या 6863 लोग अबतक जिले में मिल चुके हैं कोविड पॉजिटिव।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 09:43 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 09:43 PM (IST)
गोपालगंज में 24 घंटे में 92 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
गोपालगंज में 24 घंटे में 92 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हर दिन बढ़ते संक्रमितों के आंकड़े के कारण जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन भारी संख्या में नए संक्रमित लोगों का आंकड़ा सामने आने के बाद भी दो गज की दूरी व मास्क के नियम का अनुपालन नहीं हो पा रहा है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले में 92 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। नए संक्रमित लोगों में 13 महिलाएं व 19 बुजुर्ग लोग भी शामिल हैं। नए संक्रमित लोगों में से 32 लोगों में अधिक परेशानी देखते हुए उन्हें कोरोना केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर पिछले चौबीस घंटे में 32 कोविड संक्रमित लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता प्राप्त किया है। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 828 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पूरे जिले में अबतक 6863 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि पांच अप्रैल के बाद जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ा है। अप्रैल माह के शुरुआती पांच दिनों में संक्रमण की रफ्तार कुछ कम थी। इसके बाद लगातार बढ़ रहे संकमण के बीच 800 से अधिक लोग पॉजिटिव मिले हैं। हर दिन अधिक संख्या में लोगों के संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर एहतियात के तौर पर लोगों से मास्क व शारीरिक दूरी के अनुपालन करने का निर्देश लगातार जारी किया जा रहा है। इसके बाद भी संक्रमण की रफ्तार में कमी आती नहीं दिख रही है। प्रशासनिक स्तर पर बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशनों के अलावा सभी प्रखंडों में कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। खुद जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी भी कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद तमाम अस्पतालों में पहुंचकर वहां की स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं। इसके बाद भी इसके जिले में संक्रमण का रफ्तार लगातार बढ़ता जा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के कुल 6863 मामलों में से 6020 लोग ठीक हुए हैं। जबकि कोविड से जिले में कुल 17 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.