Move to Jagran APP

भोरे में पहले दिन 22 मुखिया प्रत्याशी सहित 181 ने दाखिल किया नामांकन पत्र

संवाद सूत्र भोरे(गोपालगंज) भोरे प्रखंड में तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:37 PM (IST)
भोरे में पहले दिन 22 मुखिया प्रत्याशी सहित 181 ने दाखिल किया नामांकन पत्र
भोरे में पहले दिन 22 मुखिया प्रत्याशी सहित 181 ने दाखिल किया नामांकन पत्र

संवाद सूत्र, भोरे(गोपालगंज) : भोरे प्रखंड में तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन शुरू हो गया। पहले दिन नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में काफी गहमा-गहमी रही। प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्रखंड कार्यालय परिसर में बनाए गए काउंटरों पर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचते रहे। समर्थकों की भीड़ के कारण भोरे में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। भोरे में नामांकन के पहले ही दिन 181 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इसमें मुखिया पद के लिए 22, बीडीसी के लिए 19, सरपंच के लिए 15, वार्ड सदस्य के लिए तथा पंच पद के लिए 34 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

loksabha election banner

तीसरे चरण में भोरे प्रखंड में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। नामांकन को लेकर भोरे-भिगारी मुख्य पथ से सटे ही ड्राप गेट बनाया गया है, नामांकन के पहले दिन गुरुवार को प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर पहुंचते रहे। मुख्य पथ पर बनाए गए ड्राप गेट पर दंडाधिकारी के रूप में सीओ चंद्रभानू कुमार कुमार मौजूद रहे। थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल हर आने जाने वालों की जांच कर रहे थे। ड्राप गेट के पास ही पुलिस नामांकन पत्र भरने पहुंच रहे प्रत्याशियों में से वारंटियों और ऋणियों की जांच कर रही थी। नामांकन पत्र दाखिल करने आने वाले प्रत्याशियों का पहले हेल्प डेस्क पर उनके प्रपत्रों की जांच की जा रही थी। उसके बाद ही उन्हें नामांकन काउंटर पर भेजा जा रहा था। पहले दिन विभिन्न पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए कुल 181 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुखिया पद के लिए 22, बीडीसी के लिए 19, सरपंच के लिए 15, वार्ड सदस्य के लिए तथा पंच पद के लिए 34 प्रत्याशी शामिल रहे। जिप सदस्य पद के लिए तीन महिला प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

हथुआ (गोपालगंज) : तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर भोरे प्रखंड में नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो गया। प्रखंड कार्यालय परिसर भोरे में जिला परिषद सदस्य पद को छोड़कर अन्य सभी पदों के लिए नामांकन पत्र भरने की व्यवस्था की गई है। वहीं जिला परिषद सदस्य पद के लिए अनुमंडल कार्यालय परिसर हथुआ में नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था की गई है। नामांकन के पहले दिन गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में भोरे के जिला परिषद सदस्य के दो पदों के लिए जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या छह से तीन महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.