Move to Jagran APP

कम हुआ संक्रमण का ग्राफ, 24 घंटे में महज 18 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के ग्राफ में लगातार वृद्धि के बाद रविवार को जिले में संक्रमित लोगों के आंकड़ों में कुछ गिरावट दर्ज की गई। रविवार को जिले में केवल 18 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 05:06 AM (IST)
कम हुआ संक्रमण का ग्राफ, 24 घंटे में महज 18 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
कम हुआ संक्रमण का ग्राफ, 24 घंटे में महज 18 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के ग्राफ में लगातार वृद्धि के बाद रविवार को जिले में संक्रमित लोगों के आंकड़ों में कुछ गिरावट दर्ज की गई। रविवार को जिले में केवल 18 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस बीच पिछले चौबीस घंटे के दौरान 90 और लोगों ने कोरोना को मात दिया। संक्रमण के नए आंकड़ों के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3623 तक पहुंच गई है। इनमें से 2988 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान समय में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 635 है।

loksabha election banner

वैसे जिले में कोरोना संक्रमण आंकड़े अगस्त माह से तेजी से बढ़ रहे हैं। सितंबर माह में भी संक्रमण के ग्राफ में लगातार बढ़ोत्तरी होती गई। लेकिन रविवार को संक्रमण के ग्राफ में अचानक गिरावट दर्ज की गई। स्वास्थ्स विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 45 दिनों में यह पहला दिन दिन है कि एक दिन में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 25 से नीचे आया है। स्वास्थ्य विभाग के दावों के अनुसार चार स्तर पर प्रारंभ हुई कोरोना जांच के बाद संक्रमित लोगों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा था। अब कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वे आंकड़े प्रतिदिन अधिक लोगों की जांच के हिसाब से है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में कोरोना का रिकवरी रेट काफी बेहतर है। जिले में करीब 87 प्रतिशत लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले में वर्तमान समय में गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या मात्र तीन है। जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया है। उधर सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि कोरोना से नए संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों के अलावा उनके आसपास के लोगों की भी जांच कराई जा रही है।

इनसेट

चौबीस घंटे में हुई 3700 लोगों की जांच

गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में जिले में 3700 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिले के विभिन्न प्रखंड के सभी पंचायतों में कोरोना जांच किया जा रहा है। विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में अबतक करीब 1.60 लाख लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

इनसेट

कोरोना मीटर गोपालगंज

ताजा नए मामले (रविवार) 18

एक दिन पहले के नए मामले 47

वर्तमान में कुल संक्रमित 635

कुल मामले 3623

कोरोना से मौत 05

बचाए गए 2988


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.