टिकारी, संवाद सहयोगी। गया के टिकारी में भारतीय सेना में नौकरी के लिए दौड़ लगाते समय एक युवक की अचानक मौत हो गयी। वह आर्मी का सफल प्रतिभागी था और 12 दिसंबर को मेडिकल राउंड की तैयारी में जुटा था। मगर शायद होनी को कुछ और ही मंजूर था, जिसकी कल्पना ने तो खुद युवक और न ही उसके माता-पिता या किसी स्वजनों ने की होगी। युवक की अचानक मौत की घटना के बाद घर में स्वजनों के बीच कोहराम मचा है। सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं गांव में मातमी सन्नटा पसरा है।

दौड़ने के दौरान अचानक गिर पड़ा युवक

जानकारी के मुताबिक, टिकारी प्रखंड के अलीपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत मखदुमपुर टोला हड़ही पर के रहने वाले रमेश पासवान का 25 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार स्थानीय ग्राउंड पर रोज की भांति अन्य युवकों के साथ दौड़ लगा रहा था। ग्राउंड में वह दौड़ के 11 चक्कर लगाने के क्रम में अचानक गिर गया। उसके साथ दौड़ लगा रहे युवकों ने उसे होश में लाने का प्रयास किया, लेकिन उसका शरीर स्थिर रहा। इसके बाद सहयोगी युवकों ने आनन-फानन में बाइक पर उसे मखदुमपुर लाया और एक प्रैक्टिशनर के पास ले गए।

डॉक्टरों ने बताई अचानक मौत की वजह

जांच के बाद तुरंत किसी अच्छे चिकित्सक के पास ले जाने की सलाह दी गई। फिर उसे टिकारी अस्पताल लाया गया, जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक सुभाष कुमार एवं जय प्रकाश सिंह ने गहन चिकित्सकीय जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने प्रथम दृष्टया मौत का कारण ठंड लगना बताया। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार अमरजीत आर्मी में नर्सिंग ट्रेड के लिए फिट घोषित किया जा चुका था और 12 दिसंबर को मेडिकल परिक्षण होने वाला था। वह उसी की तैयारी में लगा था।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट