Move to Jagran APP

आइआइएम बोधगया में मनाया गया व‌र्ल्ड एंटरप्रेन्योर डे

जागरण संवाददातागया आइआइएम बोध गया में व‌र्ल्ड एंटरप्रेन्योर डे 2020 पर उद्यमशीलता के जज्बे क

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 08:38 AM (IST)
आइआइएम बोधगया में मनाया गया व‌र्ल्ड एंटरप्रेन्योर डे
आइआइएम बोधगया में मनाया गया व‌र्ल्ड एंटरप्रेन्योर डे

जागरण संवाददाता,गया : आइआइएम बोध गया में व‌र्ल्ड एंटरप्रेन्योर डे 2020 पर उद्यमशीलता के जज्बे को बनाए रखने के लिए संस्थान में ई-सेल के द्वारा एक वेबीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ई-सेल के अभी तक के सफर में हासिल की गई उपलब्धियों को बताते हुए किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमित कुमार अग्रवाल जो कि नोब्रोकर डॉट कॉम के सीईओ हैं। वे आइआइएम अहमदाबाद के छात्र रह चुके हैं उनका स्वागत आईआईएम बोधगया की निदेशक डॉ. विनीता सहाय ने किया। उसके बाद मुख्य अतिथि ने अपने स्टार्टअप सफर की चुनौतियों, सफलताओं और असफलताओं और देश के मौजूदा आर्थिक परिस्थिति पर अपने विचार रखें और छात्रों से उम्मीद ना हारने की गुहार लगाई। उन्होंने अपने छात्र जीवन की कुछ मजेदार किस्से भी साझा की है। और अंत में उन्होंने छात्रों से सवाल भी लिए और उनका तत्काल निवारण किया। कार्यक्रम के अंत में ई-सेल की अध्यक्षा मेधा श्रीवास्तव ने अमित अग्रवाल को अपने कीमती समय में से आइआइएम बोधगया के छात्रों के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

loksabha election banner

---------------

ई सेल से मिल रहा स्टार्टअप को समर्थन

ई-सेल आइआइएम बोधगया में मौजूद छात्र संस्थान में पढ़ते हुए स्टार्टअप चला रहे हैं। हमारी बात ऐसे ही कुछ स्टार्टअप चलाने वाले छात्रों से हुई और हमने उनकी कहानी जानने की कोशिश की।

एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र शाश्वत जैन के स्टार्टअप का नाम मेटल क्राफ्ट है और इनके स्टार्टअप वेस्ट मैनेजमेंट में काम करती है।

संस्थान के द्वितीय वर्ष के छात्र अमन राज गुप्ता एड-टेक स्टार्टअप चला रहे हैं। जिसका मुख्य लक्ष्य देश देश में शिक्षा का स्तर और बेहतर करना और हर एक घर तक शिक्षा को पहुंचाना है। ऐसे बड़े सपनों के साथ अमन गुप्ता ने अपना स्टार्टअप शुरू किया था और आइआइएम बोधगया से मिल रहे समर्थन और दिशा निर्देश से पूरी उम्मीद है कि वो आने वाले समय में अपने लक्ष्य को जरूर हासिल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.