Move to Jagran APP

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की महिला कमांडो ने रोहतास में डीजी के समक्ष दिखाए करतब, कई अधिकारी रहे उपस्थित

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस दो के प्रशिक्षण का पुलिस महानिदेशक ने निरीक्षण किया। एसपी आशीष भारती कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम बीएसएबी 4 कमांडेंट बिना कुमारी एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थित में डीजी एके अम्बेडकर ने प्रशिक्षण सत्र का जायजा लिया। उन्होंने 927 महिला प्रशिक्षुओं एवं 31 अनुदेशक 15 पीटीसी प्रशिक्षुओं को संबोधित किया।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 03:31 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 03:31 PM (IST)
बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की महिला कमांडो ने रोहतास में डीजी के समक्ष दिखाए करतब, कई अधिकारी रहे उपस्थित
बीएसएपी डेहरी में करतब दिखाती महिला कमांडो

 डेहरी आन सोन (रोहतास) : बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस दो  का प्रशिक्षण कार्य का पुलिस महानिदेशक ने निरीक्षण किया। एसपी आशीष भारती कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम, बीएसएबी 4 कमांडेंट बिना कुमारी एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थित में डीजी एके अम्बेडकर ने प्रशिक्षण सत्र का जायजा लिया। निरीक्षण से पूर्व उन्होंने जवानों के परेड का भी अवलोकन किया। प्रशिक्षुओं के बेहतरीन परेड पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बीएसएपी-02 के बेहतरीन कार्य प्रणाली की तारीफ की। साथ ही 927 महिला प्रशिक्षुओं एवं 31 अनुदेशक, 15 पीटीसी प्रशिक्षुओं को संबोधित किया। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह प्रशिक्षित जवान अपराध की रोकथाम के लिए विशिष्ट साबित होंगे। प्रशिक्षुओं को फिजिकल फिटनेस और मेंटल अलर्टनेस प्रदान करने की दिशा में योगा के नए और एडवांस आसन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सिलेबस में इस प्रकार की ट्रेनिंग करने से प्रशिक्षुओं का मेंटल स्टेटस बढ़ेगा। वही निरीक्षण के उपरांत कैंम्प में डीजी द्वारा खेल परिसर, आश्रयणी अतिथि गृह एक हजार प्रशिक्षु सिपाहियों के ठहरने वाले नवनिर्मित भवन एवं बैडमिंटन कोर्ट का निरीक्षण भी किया।

डीजी ने महिला प्रशिक्षकों का हौसला अफजाई करते उन्हें पुरस्कृत किया। इसके अलावा बिएसएपी की सुरक्षा का भी जायजा लिया और उन्होंने सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और जवानों से सुरक्षा की जानकारी लेते हुए 24 घंटे अलर्ट रहने और तलाशी को मजबूत करने के लिए टिप्स भी दिए। कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम ने संबोधित करते हुए  कहा कि डीजी एके अम्बेडकर को धन्यवाद दिया। कहा कि उन्होंने जो कीमती सुझाव दिए हैं उसको हम समाविष्ट करेंगे अपने ट्रेनिंग में और कोशिश करेंगे कि अगले बार आने वाला जो ट्रेनिंग है वह इससे भी बेहतर हो सके। जिन्होंने परेड में भाग लिया डेमो में भाग लिया उन्हें भी पुरस्कृत किया जाएगा। 

मौके पर एसपी आशीष भारती, बीएसएबी-02 के कमान्डेंट स्वप्ना जी मेश्राम, बीएसएबी  04 कमांडेंट बिना कुमारी, डीएसपी दशरथ यादव, डीएसपी आशुतोष कुमार, डीएसपी शिव शंकर कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.