संवाद सूत्र, चांद (भभुआ)। स्थानीय थाना क्षेत्र के बभनियांव गांव में सोमवार को एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में आवेदन देकर अपने दामाद व उसके छोटे भाई पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतका चांद थाना क्षेत्र के बभनियांव गांव निवासी मुबारक अंसारी की पत्नी नुसरत खातुन बताई जाती है। विवाहिता के पिता अख्तर अंसारी ने थाना में दिए गए आवेदन में लिखा है कि दहेज के लिए पति मुबारक अंसारी एवं देवर ने मेरी पुत्री नुसरत खातुन की हत्या कर दी है। मुबारक अंसारी की आठ साल पहले भभुआ नगर के वार्ड नंबर नौ छावनी मुहल्ला में शादी हुई थी। मृतका को तीन पुत्र-पुत्रियां है।

शादी के बाद पारिवारिक जीवन ठीक से चला। लेकिन दहेज को लेकर पति पत्नी में अक्सर झगड़ा होता रहता था। इसी विवाद में पति व देवर ने उसकी गला दबा कर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाने पर छावनी मोहल्ला के काफी संख्या में लोग पहुंचे थे।

इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतका के पिता ने आवेदन देकर हत्या का आरोप लगाया है। पिता के आवेदन पर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल पाएगा कि विवाहिता की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है। वैसे पुलिस सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Edited By: Prashant Kumar