Move to Jagran APP

'हम नहीं सुधरेंगे' की तर्ज पर कैमूर के वेंडर, मेन रोड को जाम कर ठेला लगाने में आता मजा, वेंडिंग जोन वीरान

सरकार और प्रशासन को हर वक्‍त कोसते रहने वाले दुकानदार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे। यह आलम कैमूर में है जब प्रशासन ने ठेला-खोमचा वालों को अदद जगह मुहैया करा दी है। हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर फुटपाथी दुकानदार सड़क जाम कर दुकानें सजा रहे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 12:24 PM (IST)
'हम नहीं सुधरेंगे' की तर्ज पर कैमूर के वेंडर, मेन रोड को जाम कर ठेला लगाने में आता मजा, वेंडिंग जोन वीरान
मुख्‍य सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान लगा रहे फुटपाथी दुकानदार। जागरण।

जागरण संवाददाता, भभुआ। सरकार और प्रशासन को हर वक्‍त कोसते रहने वाले दुकानदार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे। यह आलम कैमूर में है, जब प्रशासन ने ठेला-खोमचा वालों को अदद जगह मुहैया करा दी है। हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर फुटपाथी दुकानदार सड़क जाम कर दुकानें सजा रहे हैं, जबकि उनके लिए बना वेंडिंग जोन वीरान पड़ा है।

loksabha election banner

भभुआ नगर को अतिक्रमणमुक्त बनाने को ले नगर परिषद ने नगर को वेंडिंग जोन में विभाजित कर दुकानों को व्यवस्थित तरीके से लगाने की व्यवस्था की है। परंतु फुटपाथी व ठेला पर फल तथा सब्जी बेचने वाले दुकानदारों द्वारा मनमानी की जा रही है।

गौरतलब हो कि ग्रीन सिटी भभुआ नगर को सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। नगर परिषद प्रशासन ने नगर के फुटपाथी दुकानदारों को दुकान संचालन के लिए वेंडर जोन की व्यवस्था की है। वेंडर जोन के तहत उनके द्वारा निर्धारित की गई जगह पर दुकान लगाने की अनुमति दी गई है। वेंडर जोन की अनदेखी करते हुए फुटपाथी दुकानदारों द्वारा भभुआ मोहनिया मुख्य पथ पर बिना किसी डर भय के रोड पर दुकानों को लगा देने से आए दिन अतिक्रमण की समस्या से आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

सबसे बड़ी समस्या सब्जी मंडी से लेकर एकता चौक तक है। फुटपाथी दुकानदार व ठेला पर फल सब्जी व अन्य सामग्री बेचने वाले दुकानदारों द्वारा दुकानें सड़क पर अतिक्रमण कर लगाई जा रही है। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। एकता चौक के सामने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा है। इस शाखा में बैंक के ग्राहकों पदाधिकारियों कर्मियों का आना जाना रहता है। फुटपाथी व ठेला दुकानदारों की वजह से बैंक पहुंचने के लिए लोगों को भारी मशक्कत करनी पड़ती है।

पुलिस के जवान लगातार यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए लगातार गस्ती करते हैं। उसके बावजूद भी ठेला दुकानदारों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। नगर प्रबंधक इसराफिल अंसारी ने कहा कि नगर परिषद प्रशासन ने फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडर जोन की व्यवस्था की है। मुख्य पथ से 5 फीट छोड़कर फुटपाथ पर दुकान लगाने की व्यवस्था की गई है। अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध शीघ्र अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.