Move to Jagran APP

बिहार:UP के CM योगी आदित्यनाथ गिना रहे थे CAA की खूबियां, आसमान में दिखे काले गुब्बारे

गया पहुंचे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और नागरिकता संशोधन कानून की खूबियां बताईं। उनके भाषण के दौरान आसमान में काले गुब्बारे दिखे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 10:34 PM (IST)
बिहार:UP के CM योगी आदित्यनाथ गिना रहे थे CAA की खूबियां, आसमान में दिखे काले गुब्बारे
बिहार:UP के CM योगी आदित्यनाथ गिना रहे थे CAA की खूबियां, आसमान में दिखे काले गुब्बारे

गया, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Ammendment Act) के समर्थन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने (Yogi Aditynath) मंगलवार को गया के गांधी मैदान में बड़ी जन जागरुकता जनसभा को संबोधित किया और इस कानून को जरूरी और देशहित में बताया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो इमर्जेंसी के समय इसका गला ही घोंट दिया था। 

loksabha election banner

नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है, छीनने के लिए नहीं

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून बहुत स्पष्ट है। यह कानून नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है। इसलिए इससे किसी भी जाति व धर्म के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। लेकिन सावधान रहें सीएए का विरोध करने वाले का तार बहुत दूर से जुड़ा हैं। ऐसी  ताकतों से सावधान रहने की जरूरत हैं।

इस कानून के प्रति जनता को विपक्षी दल गुमराह कर रहे हैं। इस साजिश के तार बहुत दूर से जुड़े हैं। इसे समझने की जरूरत है।

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह नए भारत की संरचना का दौर है और देश के साथ विश्वासघात करने वाले पाप कर रहे हैं। मैं आप सभी भारतवासियों से एक भारत के लिए एकजुट होने की अपील करता हूं।

राम मंदिर पर आया फैसला, धमकियों का कोई असर नहीं हुआ

योगी ने कहा कि राम मंदिर पर फैसला से पूर्व माहौल बनाया गया। खून खराबा की धमकियां दी गई। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया और देश में एक मच्छर तक नहीं मरा।

भाषण के दौरान आसमान में दिखे काले गुब्बारे

जिस वक्त योगी आदित्यनाथ सभा को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त काफी संख्या में काले बैलून आसमान में उड़ते दिखे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कानून के विरोध में प्रदर्शन करने का ये एक तरीका हो सकता है। 

योगी ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

इसके साथ ही उन्होंने मकर क्रांति की शुभकामनाओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को मजबूत करने और नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने की अपील की। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचते ही उनका भाषण सुनने आये युवाओं ने अपने उत्साहित अंदाज में योगी का स्वागत किया। विधान पार्षद ने माला पहनाकर योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।

योगी आदित्यनाथ ने भाषण की शुरुआत करते ही कहा कि भगवान विष्णु की पावन नगरी को कोटि-कोटि नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध ने उत्तर प्रदेश के कपिलवस्तु से ही ज्ञान की प्राप्ति के लिए गया पधारे थे भगवान बुद्ध की ज्ञान की भूमि को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं।

योगी आदित्यनाथ की जनसभा में बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत पार्टी के कई नेता शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.