गया [जेएनएन]। बिहार के चार लोकसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के पहल चरण का मतदान जारी है। इसके पहले आज गया व औरंबाबाद लोकसभा क्षेत्रों के बूथों पर बम मिलने से हड़कम्‍प मच गया। इस कारण कुछ देर तक मतदान प्रभावित हुआ। इससे पहले कल भी सीआरपीएफ के कोबरा जवानों ने नक्सलियों द्वारा गयाके डुमरिया प्रखंड के चक्रा बंदा मध्य विद्यालय बूथ के पास प्‍लांट दो आइईडी और एक देसी बम को बरामद किया था।  
गया के डुमरिया स्थित अरबन सलैया बूथ के बाहर एक केन बम मिलने से हड़कम्‍प मच गया। यह बूथ नक्‍सली इलाके में है। उधर, औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के इमामगंज थाना क्षेत्र के चक्र बंदा में भी एक आइईडी बरामद किया गया है। इसकी पुष्टि एसएसपी राजीव मिश्रा ने की है।
इससे पहले कल भी सीआरपीएफ के कोबरा जवानों ने डुमरिया में ही एक बूथ के पास नक्सलियों द्वारा प्‍लांट किए दो आइईडी और एक देसी बम को बरामद कर डिफ्यूज किए थे। सुरक्षा बलों के बम निरोधक दस्ते ने फिर बारी-बारी से इन बमों को डिफ्यूज किया। पुलिस ने मौके से नक्सली पर्चे भी बरामद किए, जिनमें वोट बहिष्कार की बात लिखी गई थी।
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि नक्सली क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है, ताकि नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया जा सके। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन इन इलाकों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप