Move to Jagran APP

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने लगा ली फांसी, सदमे में बेटी ने भी किया आत्महत्या का प्रयास

आर्थिक तंगी से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। घटना जिला मुख्यालय से सटे दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई गांव की है। पिता की मौत से आहत एक पुत्री ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 03:41 PM (IST)
आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने लगा ली फांसी, सदमे में बेटी ने भी किया आत्महत्या का प्रयास
पोस्‍टमार्टम हाउस के पास पहुंचे स्‍वजन। जागरण

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। गुरुवार की सुबह जिला मुख्यालय से सटे दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई गांव में एक किसान ने आर्थिक तंगी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या किए जाने की खबर से ग्रामीण सहित शहर में सनसनी फैल गई। किसान का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया । वहीं पिता की मौत के सदमे में आकर बेटी ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे चिंताजनक हालत में शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

50 हजार बिजली बिल का नहीं कर पा रहे थे भुगतान

आत्महत्या करने वाले किसान दिनेश सिंह दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई निवासी राम सिंहासन सिंह के पुत्र थे। प्रथम दृष्टया आत्महत्या किए जाने के पीछे 49 हजार 818 रुपये का बिजली बिल बकाया होने की बात ग्रामीण बता रहे हैं। आर्थिक तंगी के कारण किसान  बकाया बिजली बिल का भुगतान  नहीं कर पा रहा था। मिले कागजात के मुताबिक दिनेश सिंह का उपभोक्ता नंबर 22 3500 4918 5 है जिसमें 28620 रुपए का विद्युत बिल बकाया था। विलंब के कारण विद्युत बिल के अधिभार के तौर पर 19850 रुपए को जोड़ते हुए कुल बकाया राशि के तौर पर 48471 रुपए के साथ-साथ अन्य विभागीय चार्ज जोड़कर 49818 रुपए का बिल किसान को थमाया गया था । आर्थिक बोझ दबा किसान  बकाया  बिजली बिल  दे पाने में सक्षम नहीं हो पा रहा था ।

बेटी की हालत बनी हुई है चिंताजनक

विभाग की ओर से बकाया बिजली बिल भुगतान करने के लिए काफी दबाव बनाया जा रहा था। इधर घटना के बाद से परिवार में मातम पसर गया है। किसान की छह बेटियां है उनमें से दो विवाहित हैं। चार बेटियां अविवाहित हैं। उनमें से एक ने पिता की मौत के सदमे के कारण आनन-फानन में कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या प्रयास किया है। उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें- बिजली का बिल देखकर गोलगप्‍पा बेचने वाले के फूले हाथ-पांव, कहा-पूरी जिंदगी में भी नहीं चुका पाउंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.