Move to Jagran APP

ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, यात्री हुए खुश

फोटो-25 से 29 तक -जनशताब्दी एक्सप्रेस से दो सौ लोग पहुंचे गया 196 यात्री हुए रवाना

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:15 AM (IST)
ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, यात्री हुए खुश
ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, यात्री हुए खुश

सुभाष कुमार, गया

loksabha election banner

रांची जाने के लिए ट्रेन में सवार हो रहे शिवशंकर सक्सेना काफी खुश थे। वह बताते हैं, 16 मार्च से गुरुद्वारा रोड स्थित गया अपने घर में फंसे थे। उनका रांची में प्लाईबोर्ड की एजेंसी है। ऐसे में रांची जाना बहुत जरूरी था। सोमवार को जब ट्रेन चली तो उन्होंने राहत की सांस ली। बताया कि एक सप्ताह पहले उन्होंने ऑनलाइन टिकट कराया था और आज गंतव्य की ओर प्रस्थान कर रह हैं।

पास में ही खड़ी हैदराबाद में आइटी सेक्टर में काम करने वाली प्रज्ञा आर्या बताती हैं, वह गया के एपी कॉलोनी में रहती हैं। अंतरराज्यीय उड़ान और ट्रेन की शुरुआत होते ही काफी खुशी हुई। प्लेन और ट्रेन का टिकट ले लिया। वह पटना हवाई जहाज से उतरी और सुबह छह बजे जनशताब्दी एक्सप्रेस को पकड़कर गया पहुंच गई। वह घर से ही महीनों से काम कर रही थीं। लॉकडाउन में अकेली रहने पर काफी परेशानी हो रही थी। अब घर पहुंचकर राहत मिली है। यहीं से काम करेंगे। वहीं, ट्रेन में सवार अभय कुमार ने बताया कि वह तीन माह से पटना में फंसे हुए थे। वह रांची के रहने वाले हैं। पटना में रहकर बीएचएमएस की पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान लॉकडाउन हो गया और हॉस्टल में ही फंसे रहे। ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं, लेकिन काफी परेशानी हो रही थी। जब ट्रेन चलने की सूचना मिली तो काफी राहत महसूस हुई। टिकट एक जून का ही मिल गया और अपने घर जा रहे हैं।

-----------

पटना-रांची जनशताब्दी

से दो सौ यात्री उतरे

एक जून से ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म छह पर सोमवार सुबह पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस से दो सौ यात्री उतरे। ट्रेन निर्धारित समय से पहुंची थी। गया स्टेशन से होते हुए कोडरमा, बोकारो सहित अन्य स्टेशनों के लिए रवाना हो गई। यहां से 196 यात्री रांची के लिए रवाना हो गए।

--------------

यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग

स्टेशन प्रबंधक केके त्रिपाठी ने कहा कि गया जंक्शन पर पटना-रांची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन पर सवार होने से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी को ट्रेन में बैठाया गया। सभी यात्री स्टेशन पर करीब डेढ़ घटे पहले ही पहुंच गए थे। इस मौके पर परिचालन विभाग के लोको इंस्पेक्टर एसजेड हक, सीएसजी रंजीत कुमार, टीटीई सहित आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी व जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.