Move to Jagran APP

गया में मास्टर चाबी के साथ तीन चोर गिरफ्तार

गया। मगध मेडिकल कालेज थाना की पुलिस को बड़ी सफलता मिली। रामपुर और मगध मेडिकल थाना की पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान ओटीए गेट के पास एक मोटरसाइकिल के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया। जांच पड़ताल में पता चला कि बरामद मोटरसाइकिल इसी थाना क्षेत्र के मगध कालोनी से चोरी की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:09 PM (IST)
गया में मास्टर चाबी के साथ तीन चोर गिरफ्तार
गया में मास्टर चाबी के साथ तीन चोर गिरफ्तार

गया। मगध मेडिकल कालेज थाना की पुलिस को बड़ी सफलता मिली। रामपुर और मगध मेडिकल थाना की पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान ओटीए गेट के पास एक मोटरसाइकिल के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया। जांच पड़ताल में पता चला कि बरामद मोटरसाइकिल इसी थाना क्षेत्र के मगध कालोनी से चोरी की गई थी। मोटरसाइकिल पर अंकित नंबर की परिवहन विभाग के साइड से जांच-पड़ताल की गई है। पुलिस ने थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

loksabha election banner

सहायक पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था भरत सोनी ने बताया कि मेडिकल थाना के प्रभारी ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से एक मास्टर कि यानि चाबी मिला है। इससे कोई मोटरसाइकिल का ताला को आसानी से खोला जा सकता है। उनकेपास से चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। मगध मेडिकल थानाध्यक्ष शैलेश कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार बदमाशों में औरंगाबाद जिले रफीगंज थाना क्षेत्र के धरकुपा गांव निवासी वर्तमान में राजाकोठी मोहल्ला में किराएदार रौशन कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में ब ताया कि चंदौती थाना क्षेत्र के बंगाली बिगहा निवासी सूरज कुमार और दीपू कुमार से मोटरसाइकिल खरीदे थे। इस सूचना पर दीपू कुमार के घर में छापामारी की गई। उक्त दोनों उस स्थल से पहले हीं फरार हो गए थे। पुलिस देखकर वहां रहे रौशन कुमार और अजित कुमार को बंगाली बिगहा थाना चंदौती से गिरफ्तार किया गया। छापामारी में मास्टर कि, प्रहार कर जख्मी करने वाले लोहे का पंजा एवं दो मोबाइल बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी का मास्टर माइंड दीपू और परैया का सूरज है। मोटरसाइकिल गिरोह गैंग को आपरेट करता है। फिलहाल दोनों फरार है। मोटरसाइकिल चोरी करना इनका पेशा है। मोटरसाइकिल चोरी करने के उपरांत 6 से 7 हजार रुपये में बेचा जाता है। उन्होंने बत ाया कि इस गैंग में छह से सात लोग है। मास्टर माइंड अपने गूर्गो को बताता है कि मोटरसाइकिल के लॉक को कैसे खोलना है। इसका प्रशिक्षण दिया जाता है। इस गैंग में डेल्हा, रामपुर और परैया थाना क्षेत्र के सदस्य है। इनकी गिरफ्तार के लिए लगातार प्रयास जारी है। मोटरसाइकिल चोरी के साथ-साथ चंदौती थाना क्षेत्र में गृहभेदन का भी कार्य में सक्रिय रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.