शेरघाटी (गया), संवाद सहयोगी। गया जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाईवे 2 पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो महिला व दो पुरुष की मौत घटनास्थल पर हो गई है। पहली हृदय विदारक घटना थाना क्षेत्र के पथल कट्टी गांव के में घटी। जहां एक ही परिवार के तीन सदस्‍यों की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पति पत्नी और उसकी मां बोरे का सूत निकालकर रस्सी बना रहे थे। सड़क से लगभग आठ फीट नीचे बैठे थे। इतने में पलक झपकते ही एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई और तीनों को रौंदते हुए फरार हो गया। 

प्रत्यक्षदर्शी रामजी मांझी ने बताया कि हम लोग सुबह में घर के सामने बैठे हुए थे। तिलू मांझी उम्र लगभग 45 वर्ष उसकी पत्नी प्यारी देवी उम्र लगभग 42 वर्ष एवं उसकी मां मुन्ना देवी उम्र लगभग 65 वर्ष सड़क से अलग होकर प्रतिदिन की भांति रस्सी बना रहे थे। शेरघाटी की तरफ से आ रही एक 16 चक्का ट्रक असंतुलित होते हुए जीटी रोड से नीचे उतरते हुए तीनों को कुचलते हुए फरार हो गया। पति पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से जख्मी मां मुनवां देवी की मौत अनुमंडल अस्पताल शेरघाटी ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जीटी रोड को जाम कर दिया। शेरघाटी थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मृतक के आश्रितों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर जाम हटाने के लिए लोगों को समझाया।

दूसरी घटना शेरघाटी थाना क्षेत्र के गोपालपुर एनएच- 2 की ही है। डोभी की ओर से आ रही एक आक्सीजन के खाली सिलेंडर से लदी ट्रक (407) अनियंत्रित होकर आगे जा रही एक ट्रक में धक्का मार दिया, जिससे ट्रक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।  ट्रक चालक बुरी तरह ट्रक में ही फंस गया। हादसा करीब सुबह पांच बजे का है। स्थानीय गोपालपुर गांव के लोग ट्रक में फंसे चालक को निकालने की कोशिश करने लगे। काफी मशक्कत के बाद चालक को ट्रक से निकाला गया और उसे आनन-फानन में शेरघाटी अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। मृतक की पहचान गया जिला के थाना क्षेत्र के  कमलपुर गांव के  राज तिलक ऊर्फ रवि पासवान पिता उमेश पासवान के रूप में की गई है।

Edited By: Sumita Jaiswal