Move to Jagran APP

शहर में दिनदहाड़े 6.75 लाख रुपये की छिनतई

गया । शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने तीन लोगों

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 05:11 PM (IST)
शहर में दिनदहाड़े 6.75 लाख रुपये की छिनतई
शहर में दिनदहाड़े 6.75 लाख रुपये की छिनतई

गया । शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने तीन लोगों से 6.75 लाख रुपये छिनतई की। वारदात को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरु कर दी है। पुलिस को आशंका है कि इन वारदातों के पीछे कोढ़ा गिरोह के सदस्यों का हाथ है।

loksabha election banner

पहली वारदात : सिविल लाइंस थाने से महज 500 गज की दूरी पर राय काशीनाथ मोड़ पर रामपुर थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी राहुल सिंह ने एक्सिस बैंक से 50 हजार रुपये की निकासी की। बैंक ने उन्हें 500 और 50 रुपये के नोट दिए। उन्होंने 500 रुपये के नोट जेब में रख लिए, जबकि 50 रुपये के पांच बंडल यानि 25000 रुपये बाइक की डिक्की में रख दिए। उसके बाद एटीएम के गार्ड से छोटे नोट को बड़े नोट में परिवर्तित करने के लिए पूछने गए। इसी बीच, उनकी बाइक के पास खड़े दो अज्ञात अपराधियों ने डिक्की से नोट के बंडल निकाल काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार होकर स्वराजपुरी रोड की ओर भागने लगे। इतने में अपराधियों पर नजर पड़ी तो वह शोर मचाते हुए उसका पीछा किया। कुछ ही देर में अपराधी आंखों से ओझल हो गए। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि घटना 11:30 बजे दिन की है।

----------

दूसरी वारदात

रामपुर थाना क्षेत्र अनुग्रहपुरी कॉलोनी स्थित डॉ. नवनीत निश्चल के आवास के समीप बीमाकर्मी अजय मिश्रा से बाइक सवार दो अपराधियों ने 2:50 लाख रुपये से भरे बैग छीनकर फरार हो गए। बीमाकर्मी भी बाइक से धीरे-धीरे जा रहा था। वह कुछ समझ पाता और मदद के लिए शोर मचाता तब तक अपराधी फरार हो चुके थे। पीड़ित व्यक्ति चंदौती थाना क्षेत्र कटारी हिल मोहल्ला का रहने वाले है और बीमा के पैसे संग्रह करता है। वह पीएनबी में रुपये जमा करने जा रहा था। पीड़ित व्यक्ति ने रामपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की पुष्टि रामपुर थानाध्यक्ष चेतनानंद झा ने की है।

------

तीसरी वारदात

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के राय काशीनाथ मोड़ से कुछ दूरी पर गांधी मैदान के गेट संख्या-5 के समीप हुआ। सिविल लाइंस थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि करीमगंज मोहल्ला निवासी अब्दुला मकान बनाने के लिए एसबीआइ की मुख्य शाखा से चार लाख रुपये लेकर घर जा रहा था। रुपये निकाल टैंपो पर बैठा और गांधी मैदान गेट संख्या-5 के पास उतर गया। यहां से टैंपो बदलकर उसे करीमगंज मोहल्ला जाना था। टैंपो से उतरते ही बाइक सवार अपराधी रुपये से भरे बैग छीनकर फरार हो गए। पीड़ित व्यक्ति ने इसकी सूचना तुरंत थाने में दी।

----

सोती रही पुलिस, वारदात को

अंजाम देते रहे अपराधी

सोमवार को अमूमन शहर के सभी क्षेत्रों में भीड़भाड़ होती है। ऐसे में अपराधी वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। इसके बावजूद पुलिस सतर्क नहीं रहती है, जिसका फायदा अपराधियों ने उठाया। सोमवार को दिनभर शहर के प्रमुख मार्गो पर पुलिस के जवान नजर नहीं आई। यही कारण रहा कि अपराधी बेखौफ होकर पूरे शहर में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

---

कहां गए सीसीटीवी

अपराध और अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए शहर में 50 से 60 स्थानों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। सिविल लाइंस थाने से इनको कंट्रोल किया जाता है। सोमवार को हुई तीन वारदातों के बाद यह कहने में कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सिर्फ नाम के कंट्रोल पैनल बने हैं।

----

मैं खुद एसबीआइ में मुस्तैद था। सिविल लाइंस थाने की पुलिस के संरक्षण में एक व्यक्तिको चार लाख रुपये लेकर मानपुर उसके घर भिजवाया था। दूसरे व्यक्ति द्वारा इतना राशि निकालने की जानकारी नहीं थी। तीन स्थानों पर वारदातें हुई हैं। प्रथम दृष्टया में कोढ़ा गिरोह प्रतीत हो रहा है। इसकी छानबीन की जा रही है।

-राजकुमार शाह, नगर पुलिस उपाधीक्षक सदर, गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.