Move to Jagran APP

गवाही देने जा रही लड़की को वीडियो वायरल की धमकी, विधायक ने बताया 'लव जिहाद'

अपहर्ताओं से छूटी लड़की जब कोर्ट में गवाही देने जा रही थी तो उसे वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई। कुछ लोगों ने इसे लव जिहाद का मामला बता उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 10:00 PM (IST)
गवाही देने जा रही लड़की को वीडियो वायरल की धमकी, विधायक ने बताया 'लव जिहाद'
गवाही देने जा रही लड़की को वीडियो वायरल की धमकी, विधायक ने बताया 'लव जिहाद'

गया [जेएनएन]। बिहार के गया में कोर्ट में गवाही देने जा रही एक लड़की का वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे पांच में दो युवकों को लोगों ने खदेड़कर शुक्रवार को पकड़ लिया। दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वहीं, मौके पर पहुंचे गुरुअा विधायक ने इसे लव जिहाद का नाम दिया।

loksabha election banner

हाल के दिनों में इलाके में इस तरह के कई मामले आ रहे हैं, जब लफंगे किस्म के युवक लड़की को बदनाम करने के लिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं। इस मामले में भी यही हुआ है। एक युवक ने लड़की से सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से दोस्ती की। दोनों में बातचीत होती थी। इस बीच उस लड़की के अपहरण की प्राथमिकी गुरारू थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस ने उसे नादरागंज से बरामद कर लिया।

आरोप है कि पुलिस शुक्रवार को उसका बयान दर्ज कराने कोर्ट ले जा रही थी तो वहां खड़े पांच युवक उसे इशारे में मोबाइल दिखाकर धमकी दे रहे थे। उस पर दबाव बना रहे थे कि बयान में कोई गड़बड़ी हुई तो वीडियो वायरल कर देंगे। आशंका है कि उसकी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है।

वहां मौजूद एक संगठन के लोगों की नजर पड़ी और उनलोगों ने उन युवकों को खदेड़ा। उनमें दो पुलिस की गिरफ्त में आ गए। दोनों से सिविल लाइंस थाना में पूछताछ की जा रही है।

इधर, महिला थाना की पुलिस ने नादरागंज मोहल्ले से बरामद लड़की का बयान बयान न्यायिक दंडाधिकारी सुरभि श्रीवास्तव के समक्ष दर्ज कराया। नगर पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार शाह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर लड़की को महिला अल्पावास गृह भेज दिया गया है।

डीएसपी ने बताया कि कोर्ट परिसर में हंगामा कर रहे और बयान से पूर्व मोबाइल दिखा रहे दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। दोनों नादरागंज के हैं, जिनमें एक का नाम रिजवान व दूसरे का फैजल है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इधर, गुरुआ के भाजपा विधायक राजीव रंजन दांगी भी कोर्ट पहुंचे और पीडि़त परिवार से मिले। विधायक ने कहा कि लड़की से फेसबुक पर दोस्ती कर उसे फांसा गया। जिस वक्त यह सिलसिला शुरू हुआ उस समय वह नाबालिग थी। उन्होंने उसके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट की जांच साइबर एक्सपर्ट से कराने की मांग की। विधायक ने कहा कि उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई। उन्होंने इसे लव जेहाद का नाम दिया है, पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने ऐसे किसी प्रकरण से इन्कार किया है।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि अपहरण का मामला दर्ज था और पुलिस ने लड़की को सही-सलामत बरामद कर लिया है। बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा, इस कांड में जो भी शरीक हैं, सभी को सलाखों के पीछे किया जाएगा। यह बात भी सामने आ रही है कि वह पहले नादरागंज मोहल्ले में रहकर पढ़ती है, इसी दौरान आरोपित से फेसबुक पर दोस्ती हुई। इसके बाद परिजन उसे लेकर घर चले गए। दो दिन पहले उसके गायब होने पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.