Move to Jagran APP

बहुत असरदार है यह सरदार, कोरोना संक्रमण के बीच रोहतास में थमने नहीं दीं कई लोगों की सांसें

कोरोना की दूसरी लहर में सरदार परमजीत सिंह ने बचाई कई लोगों की जिंदगी। जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा निभाया मानवता का धर्म। प्रशासन की ओर से चलाये जा रहे राहत कार्यों में भी कर रहे हैं सहयोग।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 10:07 AM (IST)
बहुत असरदार है यह सरदार, कोरोना संक्रमण के बीच रोहतास में थमने नहीं दीं कई लोगों की सांसें
मोहल्‍ले को सैनिटाइज करते सरदार परमजीत सिंह। जागरण

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। कोरोना काल (Corona Period) में समाज के जरूरतमंदों की मदद करने के लिए हर तबके के लोग आगे आए हैं | किसी की सेवा की भावना को कमतर नहीं आंका जा सकता। सिख समाज के लोगों ने भी इस दौरान सेवा भावना की मिसाल पेश की। यह कहानी सासाराम के जानी बाजार निवासी 26 वर्षीय सरदार परमजीत सिंह की चर्चा के बिना अधूरी रह जाएगी। संक्रमण काल के दौरान लगाए गए लॉकडाउन एक में भी सरदार परमजीत सिंह अपने कुछ युवा साथियों के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को दोपहर एवं रात का खाना खिला रहे। इस बार भी वे पूरी तत्‍परता से इस पुनीत कार्य में लगे रहे। 

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर में भी कइयों की जिंदगी बचाई

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहले से काफी अलग देखी गई। इस दौरान अधिकांश लोगों में ऑक्सीजन की कमी होने की खबरें मिली और एक समय ऐसा हुआ कि ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी मच गई। लोगों की मौतें होने लगी। ऐसे में जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन पहुंचे इसके लिए सरदार परमजीत सिंह अपने सहयोगियों की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम करने लगे। इसके लिए उन्होंने अपना नंबर भी जारी किया। जिसको भी ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती सरदार परमजीत सिंह ने स्वयं ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम किया।

यह भी पढ़ें- मासूम बच्‍चों को देख पिघला रोहतास के थानेदार का दिल, फिर जो हुआ, जानकर कह उठेंगे, शाबाश 

प्रशासन के कार्यों में भी कर रहे हैं सहयोग 

संक्रमण को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान रोहतास जिला प्रशासन द्वारा जरूरतमंदों एवं गरीबों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों में भी परमजीत सिंह की भूमिका रही। सामुदायिक रसोई से ले सड़कों पर जिंदगी व्यतीत करने वाले लोगों को दोपहर एवं रात में खाना खिलाने का काम या फिर शहर के विभिन्न वार्डों को सैनिटाइज कराने का काम इसमें सरदार ने अपना भरपूर योगदान दिया। प्रशासन भी भोजन की उपलब्धता के लिए इनका नंबर जारी कर चुका है। डीएम धर्मेंद्र कुमार कहते हैं कि परमजीत ने कोरोना काल में बेहतर सहयोग किया है।परमजीत सिंह कहते हैं गरीबों एवं जरूरतमन्दों को मदद करनें से उन्हें खुशी मिलती है। हमलोग अपने लिए तो जीते ही है उसी में से थोड़ा सा समय निकाल कर दूसरों की सेवा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.