जागरण संवाददाता, गया। गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार पर शनिवार को 08626 हटिया पूर्णिया कोर्ट स्पेशल एक्सप्रेस के पहुंचने पर आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी के निर्देशन में आरपीएफ टीम व सीआइबी गया के स्टाफ के द्वारा ट्रेन में अपराधिक तत्वों की छानबीन की जा रही थी। इसी क्रम में आरपीएफ के टीम ने ट्रेन से 22 किलो 100 ग्राम गांजा के साथ एक युवक को धर दबोचा गया।

इस संबंध में आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह ने बताया कि छानबीन के दौरान ट्रेन के कोच ए-1,बर्थ संख्या-01 पर यात्रा कर रहे यात्री धर्मेंद्र कुमार पिता स्वर्गीय अशर्फी गोंड, निवासी-रुपही टांड, खैरा टोला, थाना- भितन्हा, जिला- पश्चिमी चंपारण, बिहार से उनके बर्थ के नीचे रखें तीन बैग की जांच व चेकिंग किया गया। स्वामित्व के संबंध में पूछा गया, तो यात्री के असहज होने एवं घबरा जाने से, शंका होने पर उन्हें तलाशी देने को कहा गया।

एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत सहायक सुरक्षा आयुक्त गया के समक्ष उसकी तलाशी ली गई। उनके कब्जे से बरामद तीनों बैग में पीले प्लास्टिक के टेप से लपेट कर बनाए गए 08  गांजे के बंडल बरामद हुए। जिनका कुल वजन 22 किलो 100 ग्राम पाया गया, एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई करते हुए उक्त बरामद गांजे को उपस्थित गवाहों के समक्ष जप्त किया गया तथा उस व्यक्ति के द्वारा अपराध स्वीकार करने पर उसे गिरफ्तार किया गया।

आरपीएफ के पूछताछ करने पर उस युवक ने बताया कि बरामद गांजे को वह संबलपुर से पश्चिमी चंपारण लेकर जा रहा था। वह रांची रेलवे स्टेशन से हटिया पूर्णिया एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या ए-1 बर्थ संख्या- 01 पर पटना जाने केलिए यात्रा कर रहा था। इस मौके की सभी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद गिरफ्तार युवक व उसके कब्जे से बरामद गांजा को लिखित शिकायत पत्र के साथ राजकीय रेल पुलिस थाना गया को अग्रसारित किया गया।

Edited By: Prashant Kumar