Move to Jagran APP

पूर्वानुमान पर खरा उतरा गया का मौसम, भोर से चल रही ठंडी हवाएं, बूंदाबांदी ने पैदा की ठिठुरन

मौसम अपने पूर्वानुमानों पर बिल्कुल खरा उतरा। शनिवार की अहले सुबह से ही शहर में आसमान बादलों से ढका हुआ है। ठंडी हवाओं के बीच रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है। गया जिला वासियों को ठंड के बीच ठिठुरने को मजबूर कर दिया है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 10:28 AM (IST)
पूर्वानुमान पर खरा उतरा गया का मौसम, भोर से चल रही ठंडी हवाएं, बूंदाबांदी ने पैदा की ठिठुरन
गया में बदला मौसम का मिजाज, हो रही बूंदाबांदी। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। जिले का मौसम अपने पूर्वानुमानों पर बिल्कुल खरा उतरा। शनिवार की अहले सुबह से ही शहर में आसमान बादलों से ढका हुआ है। ठंडी हवाओं के बीच रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है। बीते 72 घंटे पूर्व मौसम विज्ञानी डॉ. जाकिर हुसैन ने पांच और छह फरवरी को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने का पूर्वानुमान बताया था। साथ ही हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी के भी आसार जताए थे। वह सच हुई। मौसम अपने अनुरूप अपना प्रभाव दिखाए हुए है। आसमान में बादल छाने और ठंडी हवाओं के चलने से गया जिले में एक बार फिर से ठंड ने दस्तक दे दी है। बीते 3 दिनों में तेज धूप की गर्माहट से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली थी। दिन का तापमान पिछले एक सप्ताह पूर्व जहां 16 से 17 डिग्री सेल्सियस तक रह रहा था वह बीते 3 दिनों में ऊपर चढ़ते हुए 24 से 25 डिग्री सेल्सियस तक गया था। न्यूनतम तापमान भी सामान्य के आसपास पहुंचने की स्थिति में थी। इसी बीच बदले हुए मौसम ने एक बार फिर से गया जिला वासियों को ठंड के बीच ठिठुरने को मजबूर कर दिया है।

loksabha election banner

अभी नहीं निकलेगी धूप, रविवार को भी ऐसा ही रह सकता है मौसम: डॉ. जाकिर

गया के मौसम विज्ञानी डॉ जाकिर हुसैन ने कहा कि आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। उन्होंने बताया कि रविवार को भी मौसम कुछ इसी तरह से रहने का अनुमान है। खिली धूप अभी उस तरह से नहीं निकलेगी। ठंडी हवा भी परेशान करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.