संवाद सूत्र, इमामगंज (गया)। गया जिले के इमामगंज थाना मुख्यालय से महज पांच सौ गज की दूरी पर सोमवार की रात एक रिटायर शिक्षक के बंद घर का ताला काट कर चोरों ने चोरी की और फरार हो गए। रिटायर शिक्षक शिवनंदन प्रसाद बीते तीन दिनों से अपने पूरे परिवार के साथ अपने पैतृक गांव डुमरिया प्रखण्ड के नन्दई गांव गए हुए थे।

मंगलवार को सुबह जब पड़ोसी ने मकान का दरवाजा खुला देखा तो इसकी सूचना मोबाइल से शिक्षक को दिया गया। शिक्षक सूचना के बाद घर आये तो घर का बक्शा आदि सामान बिखरा हुआ देखकर घटना की जानकारी स्थानीय थाना को दिया गया। पुलिस ने सूचना के बाद घर जांच पड़ताल करने के बाद मामले की छानबीन में जुटी है। इधर पीड़ित शिक्षक शिव नारायण प्रसाद ने बताया कि शनिवार को शाम में अपने पूरे परिवार के साथ पैतृक गांव डुमरिया प्रखण्ड के नन्दई गांव कुछ काम से  गए थे। उसी दौरान घर को सुना देख चोरों ने सोमवार की रात मकान के मुख्य गेट का ताला काटकर सारा सामान चोरकर ले भागे।

उन्होंने बताया कि अंदर सभी कमरे में भी ताला लगा हुआ था। सभी रूम का भी ताला काट कर बक्सा गोदरेज आदि को तोड़कर कीमती बर्तन, जेवर, आदि सामान करीब पांच लाख से अधिक का संपत्ति चुराकर ले भागे। उन्होंने बताया कि बच्चों को मैट्रिक से लेकर सारी योग्यता का ऑरिजनल कागज भी रखा हुआ था। चोरों से  कागज भी अपने साथ लेकर चले गए है।

वहीं शिक्षक बंद घर में चोरी की सूचना स्थानीय प्रशासन को दिया गया है। सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मामले की छानबीन में जुटी हुई है। वहीं पीड़ित के घर की जांच पड़ताल कर रही है। इधर बाजार के लोग बतातें हैं कि दो साल के अंतराल में इस मुहल्ले में दूसरी घटना है। इससे पहले इसी मुहल्ले में जदयू नेता श्रीकांत प्रसाद के भाई के भी घर में इसी प्रकार से चोरों ने घटना का अंजाम देकर लाखों की संपत्ति चोरकर भाग गए थे। उस घटना को पुलिस पटाक्षेप भी नहीं कर पाई थी कि इधर सोमवार की रात चोरों ने दूसरी घटना काे अंजाम देकर बाजार में दहशत फैला दी।

Edited By: Prashant Kumar