नवादा, जागरण संवाददाता। पटना-रांची पथ (Patna-Ranchi NH) पर नवादा नगर थाना क्षेत्र के बाबा के ढाबा के समीप शुक्रवार की अल सुबह एक तेल टैंकर (Oil Tanker) पलट गया। सरसो तेल (Mustered Oil) से भरा टैंकर कोलकाता से नेपाल (Kolkata to Nepal) जा रहा था। हादसे में टैंकर चालक बुरी तरह से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर टैंकर से तेल बहने लगा। यह देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। जिसे जो माध्‍यम मिला, उसमें भरकर तेल ले जाने लगा। सूचना पर पुलिस पहुंची तब जाकर लोग वहां से भागे।  

(बाल्‍टी में भरकर सरसो तेल ले जाते लोग। जागरण)

बाल्‍टी और बर्तन में तेल भरकर ले गए लोग 

बताया जाता है कि कोलकाता से सरसो तेल टैंकर में भरकर नेपाल ले जाया जा रहा था। पटना-रांची पथ पर नवादा में फोरलेन निर्माण के चलते सड़क के दोनों किनारे गड्ढे  गए हैं। सड़क के किनारे पहिया पड़ते ही गाड़ी असंतुलित हो गई। इस कारण यह पलट गई। यह देखकर आसपास के लोग दौड़े। जख्‍मी चालक को बाहर निकाला। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। इस बीच टैंकर से सरसो तेल बहने लगा। फिर तो आसपास के गांव से बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच गए। कोई बाल्‍टी लेकर तो कोई डिब्‍बा और अन्‍य बर्तन लेकर। सभी वहां से तेल ले जाने में जुट गए। इस कारण वहां अफरातफरी की स्थिति हो गई। इसी दौरान पुलिस पहुंच गई। लोगों को वहां से खदेड़ा। तब तक सैकड़ों लीटर तेल लोग ले जा चुके थे। 

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना था कि जिस तरह की घटना हुई है, यह इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। पलटे टैंकर में फंसा चालक और खलासी जख्‍मी होकर दर्द से कराह रहा था लेकिन उसकी मदद की बजाए लोग सरसों तेल लूटने में लगे थे। जिसे जो बर्तन मिला, उसी में सरसो तेल जमा कर लिया।   

Edited By: Vyas Chandra