मानपुर (गया), जागरण संवाददाता।  मुफस्सिल थाना के रसलपुर हाई स्कूल के समीप शनिवार दोपहर बाद एक युवक ने चाकू घोंपकर मोबाइल दुकानदार की हत्या कर दी। मृतक की पहचान लखनपुर के संजय बिंद (30) के रूप में हुई। घटना की सूचना पाकर थाने की पुलिस पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया। इस मामले में शंभु कुमार और उसके दोस्‍तों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपित की बाइक जब्‍त कर उसके पिता को हिरासत में ले लिया।

बिना रसीद दिखाए लॉक खोलन से किया था इन्‍कार 

बताया गया कि संजय बिंद के भाई की बुद्धगेरे बाजार में मोबाइल दुकान है। बताया जाता है कि स्‍थानीय एक युवक ने उसे मोबाइल का लॉक खोलने को कहा। लेकिन संजय ने कहा कि वह बिना रसीद के मोबाइल की लॉक नहीं खोलेगा। तब आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी थी।  शंभू अपने कई दोस्तों के साथ दुकानदार के घर लखनपुर पहुंचा। पहले तो दुकानदार की खोज की। इसी बीच उसके भाई संजय ने मोबाइल के विवाद को सलटाने का प्रयास किया। लेकिन आरोप है कि शंभु ने कुछ नहीं सुना और संजय के पेट में चाकू घोंप दिया। संजय चीखते हुए जमीन पर गिर गया। स्वजन एवं आसपास के लोग जुटे तब तक आरोपित सहित उसके दोस्त फरार हो गए। चाकू लगे संजय को आनन फानन में हास्पिटल ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही संजय ने दम तोड़ दिया। 

बाइक लेने पहुंचे पिता को बनाया बंधक 

घटना के कुछ देर बाद बाइक लेने आरोपित के पिता पहुंचे। आक्रोशित लोगों ने यह देखा तो उन्‍हें बंधक बना लिया। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। ग्रामीणों से आरोपित के पिता को छुड़ाते हुए उन्‍हें थाने ले गई  एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि आरोपित का पता चल गया है। पुलिस छापामारी कर रही है। मोबाइल को लेकर पुराना झगड़ा है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने बताया कि  मामले की जांच कर रहे हैं।

 

Edited By: Vyas Chandra