Move to Jagran APP

यंगून के 22 नागरिकों का दिल्ली जाने का रहस्य गहराया

-दिल्ली पुलिस की ओर से सभी नागरिकों को जारी है लुकआउट नोटिस -दिल्ली पुलिस के समक्ष हाजिर होने के लिए बचे हैं तीन दिन -बोधगया में बिहार पर्यटन के होटल में ठहरे हैं रोके गए सभी नागरिक ----------- जागरण संवाददाता बोधगया

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 10:35 PM (IST)
यंगून के 22 नागरिकों का दिल्ली जाने का रहस्य गहराया
यंगून के 22 नागरिकों का दिल्ली जाने का रहस्य गहराया

गया । गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर बुधवार को रोके गए यंगून के 22 नागरिकों के दिल्ली पुलिस के समक्ष तीन जून को हाजिर होने का रहस्य गहराता जा रहा है। संभावना है कि सभी गया से नई दिल्ली के लिए शुरू होने वाली एयर इंडिया की घरेलू उड़ान का इंतजार कर रहे हैं या फिर दिल्ली पुलिस से हाजिर होने का समयबढ़ाने की मांग कर सकते हैं। फिलहाल, सभी बोधगया के होटल में ठहरे हैं। यहां प्रशासन स्तर से सभी को सुबह का नाश्ता और दोपहर व रात का भोजन दिया जा रहा है।

loksabha election banner

बताते चलें कि इन सभी नागरिकों के विरुद्ध दिल्ली पुलिस की ओर से लुकआउट नोटिस जारी है। आशंका है कि ये सभी तब्लीगी मरकज से जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार 22 में मात्र एक व्यक्ति ही हिदी भाषा का उच्चारण कर रहा है। शेष को हिदी पढ़नी ही नहीं आती है। हिदी बोलने वाले ने शनिवार को सफाईकर्मी से बाजार से सभी के लिए कुछ फल मंगवाए थे। सभी बिहार पर्यटन के क्वारंटाइन सेंटर में प्रशासनिक सुरक्षा-व्यवस्था के बीच नौ अलग-अलग कमरों में ठहरे हैं।

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि म्यांमार के रोके गए नागरिक दिल्ली पुलिस के समक्ष कैसे हाजिर होंगे? यह उनकी जिम्मेवारी है। कानूनी तौर उन सभी को दिल्ली भेजने की जिम्मेदारी हम पर नहीं है। वे लोग विदेशी हैं, इसलिए 'अतिथि देवो भव' के तहत देखरेख कर रहे हैं। सभी को दिल्ली पुलिस द्वारा जारी लुकआउट नोटिस तामील करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.