संवाद सहयोगी, टिकारी, (गया)। बुलेट बाबा के नाम से गया जिले में टिकारी प्रखंड के लाव पंचायत के निवर्तमान मुखिया एवं जेल में बंद रहते दुबारा चुनाव जीतकर मुखिया की कुर्सी बरकार रखने वाले आशुतोष कुमार मिश्र ने बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। न्यायालय के आदेश पर सेंट्रल जेल गया से पुलिस कस्टडी में टिकारी पहुंचे मुखिया आशुतोष कुमार मिश्र कागजी प्रक्रिया पूरा होने के बाद प्रखंड सभागार में आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जंहा निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ वेद प्रकाश ने मुखिया  मिश्र के साथ सरपंच पारस कुमार सहित सभी वार्ड सदस्यों व पंचों को पद और गोपनीयता व नशामुक्ति की शपथ दिलाई। 

इधर, मिश्र के शपथ लेने आने की सूचना पर उनकी एक झलक पाने और जेल में रहकर जीत दर्ज करने के लिए बधाई देने वालों की भीड थी। जैसे ही शपथग्रहण समारोह से  मिश्र बाहर निकले समर्थकों ने फूल माला से स्वागत किया और जीत की बधाई दी। समर्थकों के उत्साह, स्नेह और प्यार भरी जुनून से अभिभूत मुखिया मिश्र ने सबों का अभिवादन स्वीकार करते हुए इसे लाव पंचायत की सम्मानित जनता व मतदाता के साथ क्षेत्र के लोगों के पुन: आशीर्वाद व समर्थन की जीत बताया। मालूम हो कि मारपीट के  आरोप में न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण के बाद पेरोल पर जेल से आकर उन्होंने मुखिया पद के लिए नामांकन किया था। जिसके बाद सम्पन्न चुनाव में मतदाताओं ने  मिश्र के पक्ष में बम्फर बोटिंग कर जेल में रहते हुए जीत दिलाई थी।

ग्रामीणों ने स्वयं संभाला था चुनाव प्रचार की कमान

मुखिया मिश्र के जेल में बंद रहने के स्थिति में उनके समर्थक और पंचायत क्षेत्र के न्याय पसंद ग्रामीण स्वतः चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में उठाते हुए गांव-गांव में घूमकर बुलेट बाबा के समर्थन में लोगों से मत देने की अपील की थी। मालूम हो कि कई जीते हुए जनप्रतिनिधि गिरफ्तारी के डर से शपथ लेने नहीं जा रहे थे।

Edited By: Prashant Kumar