टिकारी (गया), संवाद सहयोगी। काफी दिनों से चल रहे प्रेम प्रसंग का सुखद अंत हो गया। एक ही गांव के प्रेमी-प्रेमिका को पुलिस की पहल पर सात जन्‍मों के बंंधन में बांध दिया गया। इस दौरान लड़की और लड़का पक्ष में पहले तो विवाद हुआ लेकिन बाद में सब मान गए। मामला पंचानपुर ओपी क्षेत्र के सहवाजपुर ग्राम का है। प्रेमी गौतम दास का लंबे समय से गांव की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे के पड़ोसी बताए जाते है। बताया जाता है कि लड़का और लड़की रात में घर से भाग रहे थे।

रात में पुलिस ने भागते देखा तो पकड़ा

गश्‍ती पर निकली पंचानपुर पुलिस ने इन्‍हें देखा तो शंका होने पर पकड़ा। पूछताछ की तो पता चला कि मामला प्रेम प्रसंग का है। दोनों को ओपी लाया गया। इसकी सूचना उनके स्‍वजनों को दी गई। गुरुवार को दोनों के स्‍वजन पहुंचे। उनके बीच लंबे दौर की बातचीत हुई। दोनों पक्षों ने लड़का-लड़की की इच्‍छा देखकर आखिरकार अपनी  सहमति दे दी। इसके बाद ओपी के समीप स्थित सूर्य मंदिर में प्रेमी जोड़ी की शादी करा दी गई। ओपी अध्यक्ष विनय कृष्ण प्रसाद ने बताया कि सहवाजपुर गांव निवासी गौतम दास का गांव के ही एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों पक्ष के सहमति और उपस्थिति में शादी संपन्न कराया गया।

शादी के लिए कालेज छात्रा का अपहरण 

शेरघाटी शहर के लोहार टोली निवासी एक व्‍यक्ति ने गुरुवार को थाना में अपनी पुत्री का अपहरण किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा है कि 22 नवंबर को पुत्री कालेज गई थी। जहां से लोदी शहीद के एक युवक ने शादी की नियत से अपहरण कर लिया गया है। बताया है कि 23 नवंबर को इस बाबत जब उसके घरवालों को जानकारी दिया तो उसके स्वजन भद्दी भद्दी गाली गलौज करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि घर वालों की मदद से पुत्री का अपहरण किया है। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में पुलिस पदाधिकारी को जांच करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Edited By: Vyas Chandra