Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों को किया जा रहा सुविधा संपन्न

गया । औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के टिकारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले 351 मतदान केंद्रों पर मतद

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 08:08 PM (IST)
मतदान केंद्रों को किया जा रहा सुविधा संपन्न
मतदान केंद्रों को किया जा रहा सुविधा संपन्न

गया । औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के टिकारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले 351 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। 310 सरकारी भवनों में स्थापित 351 मतदान केंद्रों पर शौचालय, पेयजल, रैम्प, रेलिंग, बिजली, पहुंच मार्ग आदि सुविधाओं को बहाल करने के लिए भौतिक सत्यापन के बाद कमियों को पूरा किया जा रहा है। निर्वाचन कार्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतदान केंद्र बनाए गए सरकारी भवनों में कुल 439 शौचालय है। इनमें 322 सही स्थिति में और 117 जर्जर। शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों को उपलब्ध कराई गई निधि से मरम्मत कराई जा रही है। शेष 20 केंद्रों पर एक भी शौचालय नहीं है। ऐसी स्थिति में वैसे स्थानों पर दो-दो नए शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। इसी प्रकार पेयजल के रूप में 354 साधन में 209 सही हालत में बताए गए हैं, जबकि खराब पड़े 144 हैंडपंप को ठीक कराने का कार्य किया जा रहा है।

loksabha election banner

सर्वे टीम के अनुसार, 63 केंद्रों पर रैंप की व्यवस्था नहीं है, जबकि 170 जगहों पर रेलिंग और 58 जगहों पर बिजली की सुविधा नहीं है। अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि आवश्यकता अनुसार सभी कार्य युद्ध स्तर पर कराए जा रहे हैं। कार्य की मॉनिटरिंग के लिए टीम गठित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.